झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) सोमवार को कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए सघन दौरा किया। कई वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया तथा वहां के स्टाफ को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए। जब तक संपूर्ण गांव-फलिए में शत-प्रतिशत टीकाकरण नहीं हो जाता तब तक सेंटर को नहीं छोड़ने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आह्वान किया कि आपके गांव को, आपके फलिए को आप सुरक्षित करने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।

मिश्रा ने मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र काकनवानी, परवलिया, मादलदा, मेघनगर, थांदला क्षेत्र में टीकाकरण महाअभियान-4 अब कोई न छूटे के अंतर्गत टीकाकरण केन्द्र का अवलोकन किया। वहां स्टाफ से चर्चा कर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराए जाने के निर्देश दिए। टीकाकरण केन्द्र पर ग्रामीणों से रूबरू चर्चा करते हुए बताया कि आपके क्षेत्र में एक गभर्वती महिला अभी कोरोना पॉजीटिव पाई गई थी। इससे स्पष्ट है कि कोरोना अभी गया नहीं है। कोरोना का संक्रमण कभी भी हो सकता है जिससे आप स्वयं व आपका परिवार परेशानी में आ सकता है। इससे बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है जो संजीवनी के रूप में आपको सुरक्षित करेगा। अभी सारे काम छोड़कर अपना टीकाकरण कराएं। भ्रमण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला ज्योति परस्ते तहसिलदार थांदला एवं प्रभारी पीआरओ सुधीर कुशवाह उपस्थित थे।

प्रदेश कार्यकारिणी का गठन

झाबुआ। मां गंगा तट पर उत्तराखंड स्थित देवभूमि हरिद्वार में नवरत्न परिवार का राष्ट्रीय अधिवेशन हरिद्वार में संपन्ना हुआ। जहां देश के सैकड़ों युवा इस अधिवेशन में उपस्थित होकर नवरत्न परिवार का एकता का परिचय दिया। देश के 28 राज्यों से आए नवरत्न परिवार के भक्त यहां पर बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। आचार्य भगवन विश्वरत्न सागर सूरीश्वरजी महाराज की निश्रा में सम्पन्ना हुआ। अधिवेशन में प्रदेश व राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश जैन डगवाला उज्जौन व प्रदेश अध्यक्ष अरुण फूलेरा व प्रदेश उपाध्यक्ष पद के लिए झाबुआ से संदीप जैन को नियुक्त किया गया। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के सहप्रभारी पर अर्पित जैन को नियुक्त किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local