झाबुआ (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर सोमेश मिश्रा तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिद्धार्थ जैन सोमवार को ग्राम नरसिंहरुंडा ग्राम पंचायत कोकावद जनपद पंचायत रामा पहुंचे। यहां पर ग्रामीणों द्वारा कोविड टीकाकरण के दोनों डोज लगवाकर जिले में ही नहीं प्रदेश का प्रथम गांव है, जहां पर ग्रामीणों ने शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाया है। कलेक्टर ने ग्रामीणों को बधाई दी है तथा पुष्पहार से ग्रामीणों का अभिनंदन किया। यहां पर जिन अधिकारी कर्मचारियों द्वारा टीकाकरण के लिए अपना अमूल्य समय दिया उनको प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कलेक्टर ने कहा कि आपको प्रशस्ति पत्र देकर पूरा जिला सम्मानिज हुआ है।

मुख्यमंत्री शासन शिवराजसिंह चौहान ने ग्राम नरसिंहरुंडा के नागरिकों को इस जागरूकता के लिए व शत-प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण होने पर ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर ग्रामवासियों का अभिनंदन किया है। कलेक्टर सोमेश मिश्रा के द्वारा कोरोना टीकाकरण अभियान में खाटला बैठक के माध्यम से तथा जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से निरंतर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ग्राम नरसिंहरुंडा में कलेक्टर तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा प्रशस्ति पत्र तथा पुष्पहार से सम्मानित किया। अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी राहुल गणावा, तहसीलदार हर्षल बेहरानी, राजाराम खन्नाा आदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा तथा स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपीएस ठाकुर उपस्थित थे।

महिलाओं ने किए भजन-कीर्तन

झाबुआ। राजपूत समाज महिला मंडल द्वारा तुलसी गली स्थित प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर पर गणेशांत्सव के उपलक्ष्‌य में गणेश जी की प्रतिमा के सम्मुख भजन-कीर्तन का आयोजन रखा गया। महिलाओं ने गणेश जी के समधुर भजन प्रस्तुत किए॥ इस दौरान रुक्मणी वर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताई। कमला सोलंकी, अनिता बैस, साधना चौहान, अनिता चौहान आदि उपस्थित थीं।

बैठक में दिया मार्गदर्शन

पारा। जिला शिक्षा अधिकारी रालुसिंह सिंगाड ने मंगलवार को बालक स्कूल में शासकीय बालक पारा संकुल के अंतर्गत आने वाले सभी शिक्षकों की बैठक ली। बैठक में प्रयास अभ्यास पुस्तिका एवं आओ करके सीखें जैसे अभियान से बच्चों को लिखने-पढ़ने का पुनः अभ्यास करवाने की बात भी कही गई। बैठक में बीआरसी महेश सोलंकी, प्रभारी संकुल प्राचार्य अबरार खान, जनशिक्षक सूर्य प्रकाश डावर तथा संकुल केंद्र के सभी शिक्षक उपस्थित थे। यह जानकारी शिक्षक वीरेंद्र चौहान ने दी।

पोषण माह की शुरुआत

करड़ावद। महिला तथा बाल विकास विभाग के द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर एक से 30 सितंबर तक राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन किया जा रहा है। इस विशेष अभियान में महिलाओं को पोषण आहार, स्वास्थ्य संबंधी जानकारी, पोषण थाली का प्रदर्शन कर किया गया। इस अवसर पर विशेषकर गर्भवती महिलाओं को पोषण आहार एवं स्वच्छता, टीकाकरण के संबंध में जागरूक किया जा रहा है। इस अवसर पर करुणा भूरिया ने स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। प्रियंका ने टीकाकरण के संबंध में लोगों को बताया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local