झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यहां से पांच किमी दूर स्थित शासकीय हाईस्कूल तलावली ने राज्य ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा अर्जित की है। इतना ही नहीं जब कोई दल भोपाल या दिल्ली से जिले में आता था तो उसके सदस्यों को भी शाला का अवलोकन करवाया जाता है। शाला को इस मुकाम तक पहुंचाने वाले राज्यपाल अवॉर्ड प्राप्त उच्च श्रेणी शिक्षक जितेंद्रसिंह सोलंकी सेवानिवृत्त हो गए। इस दौरान शाला में ही उनका मंगलवार की शाम सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक आरएस वसुनिया थे। अध्यक्षता झाबुआ की बीईओ वर्षा वैष्णव ने की। अतिथियों ने कहा कि शहरों में ही इस तरह की शाला देखी जाती है लेकिन छोटे गांव में यह कल्पना से परे है। तलावली ने भारत सरकार के शगुन पोर्टल पर स्थान पाकर और योग में यहां के बच्चो ने राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि अर्जित करके जिला का गौरव बढ़ाया। उन्हें सोलंकी जैसे योग प्रशिक्षक व मार्गदर्शक ने तैयार किया और अब शाला परिवार से वे विदा हो रहे हैं। स्वागत भाषण देते हुए मानसिंह बामनिया ने कहा कि शाला के विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही और अब उनकी कमी हरदम खलेगी।

कई संस्थाएं आगे आई

सोलंकी का सम्मान शाला परिवार, शिक्षक संघ, गुड मॉर्निग क्लब सहित कई संस्थाओं ने किया। उन्होंने कहा किसभी के सहयोग से ही वे शाला व बच्चों के विकास की दिशा में कुछ कर पाए हैं। राजेश कासवा, अजय वोहरा, शारदा सक्सेना, मुकुल सक्सेना, महेंद्र शर्मा, अनिल कोठारी, जफर खान आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मोनिका नलवाया,सोनल चौहान,सुजय पारगी, दुल्ला परमार, नवलसिंह भूरा आदि ने स्वागत किया। संचालन गोपाल नीमा ने किया। आभार प्रतिभा पारगी ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close