पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। ठंड में ही क्षेत्र के नदियों और तालाबों का जलस्तर तेजी से कम होने लगा है। शहर के मुख्य जलस्रोत चोर बोराली तालाब के जलस्तर में भी कमी आई है। पर्याप्त बारिश नहीं होने से इस बार ठंड में चिंता की स्थिति बन सकती है।

गौरतलब है कि वर्षा ऋतु के अंत में सतत बारिश के चलते तालाबों में पानी की आवक हो गई थी, लेकिन जलस्तर में गिरावट की अब शुरुआत हो गई है। इसके चलते आगामी दिनों में दिक्कतें हो सकती हैं। अभी रबी फसल की बोवनी के बाद सिंचाई का कार्य चल रहा है, जिसके कारण नदियों और तालाबों से कई किसान पानी ले रहे हैं।

शहर के प्रमुख जलस्रोत चोर बोराली तालाब में भी जलस्तर गिरा है। हालांकि यहां से सतत पानी आपूर्ति शहर में की जा रही है। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो में भी दिक्कत बनी हुई है। आने वाले दिनों में होने वाले जलसंकट की स्थिति अभी से दिखाई देने लगी है। नहरों से खेतों में पानी देने के बाद अचानक अप्रत्याशित रूप से नदियों-तालाबों के जलस्तर में कमी आई है।

अब नदी-नालों और तालाबों में पानी कम होता जा रहा है। नदी-नालों से जिस तरह से पानी लिया जा रहा है। उससे इन जलस्रोतों में काफी कम पानी हो गया है। तब सर्दी के मौसम में यह हालत है तो गर्मी के दिनों में हालत क्या होगी, इसे समझा जा सकता है।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की कार्यकारिणी का गठन

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शासकीय आदर्श महाविद्यालय झाबुआ में अखिल भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की नए पदाधिकारी की कमेटी बनाई गईं। बाद सभी स्टूडेंट्स की कोई भी समस्या का समाधान करने का संकल्प लिया गया। सभी नए पदाधिकारी और विद्यार्थियों की समस्याओं पर पूरा ध्यान देंगे और समय निकालकर उनका सहयोग करेंगे। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर ने बताया कि अनिल भूरिया को संगठन का कॉलेज अध्यक्ष, अनिल मेड़ा को कॉलेज उपाध्यक्ष, सलोनी कामलिया को कॉलेज महासचिव, राहुल पाल तथा विवेक अजनार को कॉलेज सचिव, साक्षी वसुनिया कॉलेज गर्ल्स अध्यक्ष, मुस्कान डामोर कॉलेज गर्ल्स उपाध्यक्ष बनाया गया। मनोनीत पदाधिकारियों को संगठन के जिला महासचिव कीलू भूरिया, सोनू बामनिया व अलकेश नलवाया आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local