पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में कई जगह रोड के किनारे बिना मुंडेर के कुएं हैं जिनसे हर समय हादसे की आशंका रहती है। सीधी में हुए बस हादसे के बाद इस ओर भी ध्यान देना बेहद जरूरी हो गया है। कई बार इन बिना मुंडेर के कुएं जो रोड से सटे हुए हैं, हादसे हो चुके है, लेकिन जिम्मेदार विभाग इसकी सुध लेने को तैयार नहीं है।

ऐसा ही एक कुआं रूपगढ़-पेटलावद मार्ग पर हनुमान मंदिर के आगे है। रोड पर सटे हुए कुएं की मुंडेर नहीं बनी हुई है। इसकी साइड भी क्षतिग्रस्त है। खास बात यह है कि वाहनों की सुरक्षा के लिए यहां कोई सावधानी बोर्ड नहीं लगाया गया है और इधर यह लोगों को हादसे से आगाह कर रहा है। इस रोड से रोज करीब 1500 वाहन निकलते हैं। वर्तमान में रोड खराब होने से स्थिति ज्यादा खतरनाक हो गई है। रोड से कुएं तक की गहराई करीब 30 फीट है। ऐसे में बड़े हादसे से इनका नहीं किया जा सकता है।

रात में ज्यादा दिक्कत

इस जगह रात में ज्यादा परेशानी होती है, क्योंकि यहां दोनों ओर मोड़ हैं। ऐसे में यहां से रात में हादसों की आशंका बढ़ जाती है। रात में इस रोड से पेटलावद से अपना काम निपटाकर ग्रामीण अपने घर जाते हैं। यहां कई बार दुर्घटनाओं में लोगों की मौत भी हो चुकी है। कई लोग गंभीर घायल भी हो गए हैं।

दो मार्ग मिलते हैं एक मार्ग पर

जहां यह बिना मुंडेर का कुआ है वहां एक मार्ग तो माही कॉलोनी की ओर जाता है और दूसरा मार्ग हनुमान मंदिर से होता हुआ पेटलावद की ओर जाता है। इन दोनों मार्गों से आने वाले वाहन यहां टकरा भी जाते हैं, क्योंकि यह अंधा मोड़ है। यहां सामने से आ रहे वाहन का पता नहीं चलता कि दूसरी ओर यह बिना मुंडेर का कुआं है। इससे यहां हर समय दुर्घटना का अंदेशा रहता है।

कई कुएं हैं क्षेत्र में

ऐसा एक ही कुआं नहीं है जो रोड के किनारे हैं। क्षेत्र में एसे कई कुएं हैं जो बिना मुंडेर के बने हुए हैं। कुओं का निर्माण जब किया गया तो वहां मुंडेर नहीं बनाई गई। इस कारण ये कुएं हादसों को आमंत्रण देते नजर आ रहे हैं। प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में यदि थोड़ी से भी नजर हटी तो वाहन सीधे कुएं में ही जाएगा।

इन जगहो पर भी है हादसे का अंदेशा

पेटलावद से गुजरे स्टेट हाईवे पर चोयल हास्पीटल के पास बने कुएं पर भी मुंडेर नहीं है। यहां झाड़ियों में कुआं पूरी तरह छिप गया है। जिससे किसी भी वाहन को यह पता नहीं है, कि यहां कुआ है। ऐसे में कभी वाहन चालक सड़क से नीचे उतरे तो इस कुएं में सीधे जाकर गिर सकते है। इसके साथ ही स्टेट हाईवे पर ही कॉलेज के आगे एक कुआं ऐसा है, जिसकी मुंडेर नहीं है। यहां भी एक बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बन रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags