सुबह छाया रहता कोहरा, बदला मौसम

21 जेएचए 11 - पेटलावद में शुक्रवार को कुछ इस तरह दिनभर छाया रहा कोहरा।

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। कंपकपा देने वाली ठंड और कोहरे ने पूरे अंचल को अपने आगोश में ले लिया हैं। सुबह जहां कोहरे के बीच शुरू होती हैं तो पूरे दिन लोग गरम कप.डों में ढंके रहते हैं।

शुक्रवार सुबह शहर से लेकर गांव तक पूरी तरह कोहरे के चादर में लिपटे रहे। उसके साथ कंपकंपी ऐसी कि थी कि लोग कांपने को विवश थे। वहीं फसलें भी ठिठुर गइर्। हालांकि, इस ठंड से रबी की फसलों को फायदा मिल रहा है। जिससे किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। अलसुबह तो सड़कों पर इस कदर कोहरा था कि आगे देखना मुश्किल था। इससे वाहन चालकों को लाइट जलाकर चलना पड़ रहा था। कोहरा के कारण आम दिनों की अपेक्षा सड़क पर चलने वाले लोगों की संख्या भी काफी कम थी। जो रोज सुबह टहलने के लिए निकलते थे। उन्होंने भी कंपकंपीऔर ठंड के कारण बिस्तर पर दुबके रहने में अपनी भलाई समझी।

सड़कों पर कम रहा ट्रैफिक

सड़क पर वही लोग जा रहे थे, जिन्हें किसी आवश्यक काम से बस पकड़नी थी या फिर किसी से मिलने जाना था। जो लोग सड़क पर निकले थे वे कांप रहे थे। हवा उन्हें कांपने के लिए विवश कर रही थी। कुछ लोगों का कहना था कि यह ठंड जानलेवा है। इसमें बचकर रहने में ही सभी की भलाई है।

रोगी रखें सावधानी

डॉक्टरों के अनुसार यह मौसम ह्रदय और सांस रोगियों के लिए खतरनाक है। ऐसी स्थिति में उन्हें सावधानी रखना चाहिए। ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लें। इसके अलावा सुबह जल्दी नहीं उठे और खानपान का विशेष ध्यान रखें। इन दिनों अस्पताल में सांस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local