जरूरी....जेल वाला केरिकेचर लगा दें....

रिश्वत : देवझिरी सोसायटी

के अध्यक्ष को भेजा जेल

झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि

आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था मर्यादित देवझिरी के अध्यक्ष तेरसिंह भूरिया का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए विशेष न्यायाधीश ने जेल भेज दिया है।

एडीपीओ राजेंद्रपाल सिंह अलावा ने बताया कि फरियादी कमलसिंह निनामा देवझिरी सोसायटी में वसूली सहायक पद पर कार्यरत था। उसने लोकायुक्त इंदौर पुलिस को यह आवेदन दिया था कि उसकी पद स्थापना सेल्समैन के पद पर कर दी गई है। राशन दुकान का प्रभार देने के लिए अध्यक्ष भूरिया 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। 5 हजार ले लिए हैं और बाकी 15 हजार देने के लिए बुलाया है। लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 15 हजार की रिश्वत लेते तेरसिंह को रंगेहाथ पकड़ लिया। अभियोग पत्र विशेष न्यायाधीश आर्थिक अपराध झाबुआ के समक्ष प्रस्तुत किया गया था।

चार शासकीय सेवकों को मिली सजा

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय ने एक युवती की मौत के मामले में 4 शासकीय सेवको को 6 माह की सजा दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कृषि फॉर्म में युवती अपनी सहेलियों के साथ सोयाबीन बिनने गई थी। उसी दौरान चौकीदार के भगाने पर वे सभी दौडी तो उक्त युवती की पानी में डुबने से मौत हो गई थी। सुरक्षा के उपाय पर्याप्त नहीं करने को लेकर मामला दर्ज हुआ था।