जिला अस्पताल में पानी नहीं मिलने से मरीजों की परेशानी बढ़ी

- मोटर जल जाने से नहीं मिल पाया पानी, मरीज होते रहे परेशान

झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला अस्पताल में मंगलवार को पानी के लिए मरीजों व उनके अटेंडरों को परेशान होना पड़ा। बताया जाता है कि पानी की मोटर जल जाने से मंगलवार सुबह से ही जिला अस्पताल के विभिन्ना वार्डों में शोच के लिए भी पानी नहीं मिल पाया। अटेंडरों को अस्पताल के बाहर से पानी लाकर काम चलाना पड़ा। जबकि यह कार्य समय रहते हो जाना चाहिए था लेकिन शाम तक मरीजों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा।

अटेंडर विजय बारिया ने बताया कि वे अपनी दादी रूपा बाई का उपचार जिला अस्पताल में करवा रहे है। मंगलवार सुबह से ही जिला अस्पताल के समस्त वार्डों के शोचालयों में पानी नहीं मिलने से मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। यहां तक की शोच के लिए पानी भी अटेंडरों को बाहर से लाना पड़ा। जब इसकी शिकायत उन्होने चिकित्सकों से की तो चिकित्सकों ने तकनीकि दिक्कत बताकर थोड़ी देर में पानी मिल जाने की बात कही लेकिन मंगलवार शाम तक जिला अस्पतान को पानी नहीं मिल पाया।

सफाई कार्य भी हुआ प्रभावित

मंगवार सुबह से ही जिला अस्पताल में पानी की व्यवस्था खराब हो गई थी। ऐसे में सफाई कर्मचारियों को भी परेशानी उठानी पड़ी। पानी नहीं मिलने से सफाई कर्मचारी अपना कार्य नहीं कर पाए। और न ही जिला अस्पताल में पोछा लग पाया है। जिससे जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को भी परेशान होना पड़ा । उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में गर्मी के दिनों में अधिक परेशानी पानी की ही होती है। गर्मी के दिनों में चार माह तक लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। जबकि इसकी शिकायत मंत्रीयों तक की जा चुकी है लेकिन इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया।

कर रहे है व्यवस्था

जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. सावन चौहान का कहना है कि मोटर जल जाने से दिक्कत आई है। इसे शीघ्र दूर कर लिया गया है। मरीजों को दिक्कत नहीं आने देंगे।

17 जेएचए 19 - जिला अस्पताल में मंगलवार को मरीजों को परेशान होना पड़ा।