- फिर झाबुआ दौरा : विधानसभा उपचुनाव की ऐतिहासिक जीत के बाद हो रहा आगमन, लोगों को कई सौगातें मिलने की संभावना-

मुख्यमंत्री सहित दर्जनभर मंत्री-विधायक आज जुटेंगे

झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि

मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके साथ एक दर्जन मंत्री व विधायक झाबुआ में मंगलवार को फिर दस्तक दे रहे हैं। दरअसल झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के दौरान मप्र का पूरा मंत्रिमंडल यहां लग गया था। विधायक भी अलग-अलग दायित्व संभाल रहे थे। अब जीत के बाद वापस सभी पॉलीटेक्निक महाविद्यालय परिसर में एकत्रित हो रहे हैं। मतदाताओं का आभार मानने के साथ ही मुख्यमंत्री इस दौरान झाबुआ के लिए कई सौगातें देंगे। माना जा रहा है कि अलग-अलग परियोजनाओं के लिए करोडों रुपए देने की घोषणा होगी। एक ही परिसर में दो मचं तैयार हो चुके हैं। दोनों मंचों पर अलग-अलग सभा मुख्यमंत्री करेंगे।

मुख्यमंत्री सबसे पहले पॉलीटेक्निक महाविद्यालय परिसर में ही तड़वी-पटेल सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उपचुनाव के दौरान भी मतदान के कुछ घंटे पहले उन्होंने तड़वी-पटेल की बैठक ली थी। अब बडी जीत मिली है तो तड़वी-पटेल का आभार मानते हुए विकास के मुद्दे पर उनसे मुख्यमंत्री सीधे रूबरू होंगे। 5 हजार लोगों के बैठने के लिए एक अलग ही पंडाल बनाया गया है। इस सभा के लिए एक घंटे का समय निर्धारित है। इसके बाद 150 मीटर की दूरी पर एक अन्य सभा की जा रही है। मुख्यमंत्री इस सभा में सीधे अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले आम जनों से रूबरू होंगे। 20 हजार की भीड यहां लाने का लक्ष्य रखा गया है । माना जा रहा है कि इस सभा में करोडों के विकास कार्यों की घोषणा की जाएगी।

इंदौर से आई कुर्सियां

सभा में आने वाले सभी लोगों को इस बार कुर्सियों पर बिठाया जाएगा। 20 हजार कुर्सियों की जरूरत थी। इतनी कुर्सियां झाबुआ में उपलब्ध नहीं होने से इंदौर से कुर्सियां मंगवानी पडी है। प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल रविवार शाम सभा स्थल का जायजा लेने के लिए झाबुआ आए थे। यहां उन्होंने सभा की तैयारियां देखते हुए कई तरह के निर्देश दिए। सोमवार सुबह नगर पालिका के पार्षदों आदि से भी चर्चा की ।

यह रहेगा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे हेलीकॉप्टर से झाबुआ से सटे गोपालपुरा के हेलीपेड पर आएंगे। 1.15 बजे पॉलीटेक्निक महाविद्यालय परिसर में आकर वे सीधे तड़वी-पटेल सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद 2.30 बजे से मुख्य सभा आरंभ होगी। शाम 4 बजे मुख्यमंत्री वापस हेलीकॉप्टर से भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री अपने इस दौरे में झाबुआ के ट्रेंचिंग ग्राउंड के विकास के लिए, शहर में 18 किमी पेयजल पाइप लाइन बिछाने व धरमपुरी डेम की वजह से डूब में आ रहे किसानों को मुआवजा देने के लिए बडी राशि की घोषणा करेंगे। इसके अलावा कांजी हाउस, गौशाला आदि के लिए भी जमीन देने की घोषणा करते हुए अन्य विकास कार्य स्वीकृत करने की संभावना है।

02 जेएचए 07- झाबुआ के पॉलीटेक्निक महाविद्यालय मैदान पर मंगलवार को होगा तड़वी-पटेल सम्मेलन।

02 जेएचए 08- पॉलीटेक्निक महाविद्यालय मैदान पर दोपहर ढाई बजे मुख्य सभा होगी।

02 जेएचए 09- आमसभा के लिए इंदौर से कुर्सियां मंगवाई गई हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket