-दो घरों में वारदात कर पथराव के साथ मारपीट भी की

-एक किलो चांदी के जेवर और किराना सामान समेट ले गए

थांदला। चोरों ने नगर के वागड़िया फलिया क्षेत्र में बुधवार रात को जमकर उत्पात मचाया। उन्होने दो घरों को निशाना बनाते हुए 1 किलो चांदी के जेवर और किराना दुकान में भी चोरी की। पीड़ितों के रोकने पर उन्होंने पत्थर बरसाए और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। बदमाशों की संख्या 6ज से ज्यादा बताई गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरों ने सबसे पहले नगर परिषद के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सबू निनामा के मकान को निशाना बनाया। यहां पीछे के दरवाजे से वे घर में घुसे और अलमारी का ताला तोड़कर 1 किलो चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। इधर मकान मालिक के पुत्र रवि और ललित चोरों की आहट से जाग गए। उन्होंने प्रतिकार करते हुए चोरी करने से रोका तो चोरों ने जमकर उत्पात मचाते हुए उनके घर पर पत्थर बरसाए और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। जाते-जाते उन्होंने पास में ही स्थित थावरसिंह मैडा की किराना दुकान पर भी धावा बोला। यहां से बिस्किट, सिगरेट के पैकेट और अन्य किराना सामान पर हाथ साफ कर लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चोर 6 से अधिक थे। सभी ने अपने मुंह पर नकाब डाल रखे थे। पीड़ित सबू निनामा ने बुधवार को घटना के संबंध में थाने पर आवेदन दिया, जिसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

वाहन से चुरा ले गए तीन टायर

-दो स्थानों पर चोरों ने किया धावा

पिटोल। इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद हैं। मंगलवार रात चोरों ने दो जगहों को निशाना बनाया। पिटोल में पुराने हाईवे पर स्थित हायर सेकंडरी स्कूल में प्राचार्य रूम का ताला तोड़कर चोरों ने तीन अलमारियों के दरवाजे तोड़ दिए। जब कुछ नहीं मिला तो सरकारी रिकॉर्ड अस्त-व्यस्त कर चले गए। इसके बाद हायर सेकंडरी स्कूल के ठीक सामने प्रेमाशीष फेब्रीकेशन पर यादवेंद्रसिंह ठाकुर के पिकअप वाहन के तीन टायर खोलकर ले गए।

पिछले कुछ दिनों में पिटोल में तीन बाइक भी चुरा ली गई थी। इस तरह की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं, जो पुलिस के लिए चुनौती है। वारदातों को अंजाम देने े लिए चोर फिल्मी तरीका अपनाते हैं। जब पुलिस रोड गश्त पिटोल बॉर्डर से मोद नदी तक होती है, उस समय चोर गांव में वारदातों को अंजाम देते हेै। वहीं जब पुलिस गांव में गश्त देती है तो चोर रोड पर लूटपाट मचाते हैं। पिटोल चौकी के तहत 30 गांव आते हैं और उनकी सुरक्षा व घटनाओं को रोकने के लिए नाममात्र का स्टाफ है। आए दिन रात के समय बावड़ीफाटा तथा पांचका नाके पर रापी गाड़कर टायरों को पंचर कर वाहन चालकों से लूटपाट की जाती है। इस बार अल्प वर्षा के कारण भी वारदातें बढ़ने की आशंका है। नवरात्रि पर्व आने वाला है। चोर नवरात्रि देखने आने के बहाने वाहनों और घरों को निशाना बनाएंगे। चौकी प्रभारी अशफाक खान ने बताया कि गांव में हो रही वारदातों पर अंकुश लगाया जाएगा। चोरों की शीघ्र ही गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।