--------------------

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना से बचने के लिए मास्क के साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन जरूरी है, लेकिन बहुत से लोग इस नियम का पालन नहीं करते। चिकित्सकों का कहना है कि अगर सावधानी बरती जाए तो लोग संक्रमित होने से बच सकते है। बाजार में बिना मास्क के ही लोग घूमते नजर आ जाते हैं। ऐसे में वे स्वयं खतरे से खेल रहे हैं। साथ ही अपने परिवार को भी खतरे में डाल रहे हैं।

पिछले 10 दिनों में 80 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। स्वास्थ्य कर्मचारियों का कहना है कि लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं, इसलिए संक्रमित हो रहे हैं। सभी को चाहिए कि गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क पहने, शारीरिक दूरी का पालन करें। साथ ही बार-बार हाथ धोते रहें ताकि संक्रमण हावी न हो सके। सब मिलकर अगर सावधानी बरतेंगे तो निश्चित एक दिन संक्रमण को हारना होगा।

यह है जिले में कोरोना की स्थिति

- 2467 अब हो चुके मरीज

- 2380 अब तक स्वस्थ होकर लौटे

- 60 मरीजों का उपचार जारी

- 2 मामले आए गुरुवार को

नियमों का पालन जरूरी

- नागरिक पवन मिश्र का कहना है कि मास्क पहनकर ही घर से निकलना चाहिए। बिना मास्क के निकलना खतरनाक साबित हो सकता है। सभी अगर मास्क का उपयोग करने लगें तो संक्रमण को एक दिन हारना होगा।

- नागरिक वेद गुजर का कहना है कि कई लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। इसलिए संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सावधानी अगर बरती जाए तो संक्रमण नहीं फैलेगा। लोग लापरवाही बरतते हैं तभी संक्रमित होते है। मास्क का उपयोग सबसे जरूरी है।

- नागरिक विपुल डामोर का कहना है कि मास्क के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए। साथ ही बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें। इन तीनों नियमों का पालन जरूरी है।

----------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस