झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इन दिनों तेज हवाओं ने तेज गर्मी से राहत दे रखी है। हवाएं रूकते ही तेज गर्मी का एहसास होने लगता है। सभी चाहते हैं कि ये हवाएं रूकना नहीं चाहिए। रविवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। ऐसा लग रहा था कि आज बारिश हो सकती है, लेकिन सुबह 10 बजे बादलों का काफिला चला गया और तेज धूप ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया।

तेज हवाओं के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है, हालांकि रात का तापमान अभी भी 25-26 डिग्री के ऊपर बना हुआ है। दिन में चलने वाली तेज हवाओं के कारण सभी को राहत मिल जाती है। मौसम विभाग आगामी दिनों में ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना व्यक्त कर रह है।

तापमान में गिरावट के बाद अचानक पारा भी लुढ़का

रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर में शनिवार देर शाम से अचानक मौसम में बदलाव के बाद तापमान में एकाएक गिरावट आ गई। तापमान में गिरावट के बाद अचानक पारा भी लुढ़का और लोगों को तेज भीषण गर्मी से राहत मिली। ठंडी हवाएं शनिवार देर शाम से चलना शुरू हो गई थी, जो रविवार भी दिनभर तक चली। इससे मौसम खुशनुमा हो गया। रविवार सुबह बादल छाए रहने से लोगों को दूसरे दिन भी गर्मी से ब.डी राहत मिली। शनिवार रात व रविवार को कुछ समय धूल भरी आंधी भी चली। दो दिन पहले जो पारा 40 से 42 डिग्री था, वह रविवार को एकाएक 36 डिग्री पर आ गया। ठंडी तेज हवाएं चलने से कृषक खेत तैयार करने में लग गए। वहीं बाजार में खाद-बीज केदुकानदार भी ग्राहक का इंतजार करते दिखे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close