झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रोटरी इंटरनेशनल मंडल 3040 का अवार्ड समारोह मध्यप्रदेश विधानसभा के ऑडिटोरियम में मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष नरेंद्र जैन, मध्यप्रदेश विधानसभा प्रमुख सचिव अवधेश प्रतापसिंह और रोटरी मंडल 3040 के गवर्नर कर्नल महेंद्र मिश्रा व रोटरी मंडल 3040 के पीडीजी व आगामी मंडलाध्यक्ष व मंडल पदाधिकारी की विशेष उपस्थिति में संपन्ना हुआ।

समारोह में मंडल के विभिन्ना क्लबों तथा रोटेरियन साथियों को उनके कार्य के अनुसार पुरस्कृत किया गया। रोटरी क्लब आजाद को स्वास्थ्य उपकरण बैंक के लिए प्रथम पुरस्कार दिया गया। क्लब की ओर से अध्यक्ष रोटेरियन देवेंद्र पटेल, सचिव रविंद्र सिसोदिया, स्वास्थ्य केंद्र के संचालक और असिस्टेंट गवर्नर संजय कुमार काठी व चेयरमैन अजय शर्मा, रोटरी क्लब झाबुआ अध्यक्ष मनोज अरोरा को यह पुरस्कार गवर्नर कर्नल मिश्रा ने प्रदान किया। क्लब अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से नगर में जो जरूरतमंद को सेवा प्रदान की जा रही है। खासकर कोविड में जिस प्रकार से रोटरी क्लब आजाद के सदस्यों द्वारा जरूरतमंद लोगों को सेवा दी गई। इसकी सराहना करते हुए गवर्नर महेंद्र मिश्रा द्वारा रोटरी आजाद को यह पुरस्कार दिया गया।

रोटरी स्वास्थ्य उपकरण केंद्र के संचालक और मंडल असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन संजय कुमार काठी ने बताया कि हमारे स्वास्थ्य केंद्र को न सिर्फ रोटरी साथी, बल्कि नगर के विभिन्ना सामाजिक संगठन और समाजसेवियों की भी सहायता मिल रही है। इस अवार्ड से हमारे क्लब के सदस्यों को उत्साह और बढ़ा है। हम हमारे स्वास्थ्य उपकरण केंद्र का अतिशीघ्र विस्तार भी करेंगे, ताकि वह जो स्वास्थ्य उपकरण जो किसी कारणवश जिले में उपलब्ध नहीं हैं, वह हम हमारे रोटरी के स्वास्थ्य उपकरण केंद्र से जरूरतमंद को उपलब्ध करवा सकें। कांठी ने बताया कि झाबुआ जिले में बच्चों के लिए गंभीर बीमारी के लिए स्वास्थ्य उपकरण की जिला हास्पिटल में कमी हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जुलाई माह में ही चाइल्ड वेंटिलेटर और जरूर उपकरण रोटरी मंडल और रोटरी आजाद के माध्यम से उपलब्ध करवाए जाएंगे।

अन्य पुरस्कार से भी सम्मानित

क्लब सचिव रविंद्रसिंह सिसोदिया ने बताया कि रोटरी क्लब आजाद को अन्य कई पुरस्कार से भी नवाजा गया। खासकर एक माह में क्लब में सदस्य बढ़ाने और क्लब की अन्य गतिविधियों के लिए भी क्लब को विभिन्ना पुरस्कार दिए गए । सचिव सिसोदिया ने रोटरी आजाद के डा. संतोष प्रधान, डा. वैभव सुराना, डा. विक्रांत भूरिया, एसएस रघुवंशी, अजय रामावत, अजय शर्मा, अशोक शर्मा, अक्षय कटारिया, महेश कोठारी, पराग रूनवाल, नीरज गादिया, अतिशय देशलेहरा, आशीष पंड्या, सुनील कटकानी, मनोज कटकानी, राजू पाटीदार, श्रीराम शर्मा, कमलेश जायसवाल, जयंत द्विवेदी, अंकुर अग्रवाल को क्लब की विभिन्ना गतिविधियां संचालित करने में दिए जा रहे सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि हम इसी तरह आपस में एक-दूसरे के सहयोग और मार्गदर्शन में क्लब के अन्य आयोजन कर समाज सेवा के कार्य निरंतर जारी रखेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close