थांदला (नईदुनिया न्यूज)। थांदला-खवासा रोड पर सुजापुरा और गुलरीपाड़ा के बीच शुक्रवार को दोपहर 2 बजे के आसपास दो मोटरसाइकिल की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। इसमें एक व्यक्ति जीवन कटारा निवासी सुजापुरा की मौत हो गई। वहीं दो महिलाएं, एक पुरुष और दो बच्चे घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 45 एमके 8232 व एमपी 45बीए7805 के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। एक मोटरसाइकल पर दो लोग बैठे बैठे थे। दूसरी पर चार लोग (पति-पत्नी व दो बच्चे) बैठे थे। घटना की खबर मिलते ही शासकीय एंबुलेंस द्वारा सिविल अस्पताल थांदला लाया गया। गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल झाबुआ रैफर कर दिया गया।

कांग्रेस : मेहता और काजी बने विधानसभा झाबुआ जिला प्रभारी

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत बनाने के उद्देश्य से प्रदेश के 52 जिलों में प्रभारी नियुक्त किए हैं। वहीं इन्हें तत्काल प्रभार वाले क्षेत्र में दौरा करने के लिए निर्देशित किया गया है।

मीडिया प्रभारी साबिर फिटवेल ने बताया कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता और बुरहानपुर केपूर्व विधायक हमीद काजी को विधानसभा चुनाव प्रभारी की जवाबदारी सौंपी है। इनकी नियुक्त पर विधायक कांतिलाल भूरिया, वीरसिंह भूरिया, वालसिंह मे.डा, मप्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष डा. विक्रांत भूरिया, पूर्व विधायक जेवियर मे.डा, हेमचंद डामोर, प्रकाश राका, रमेश डोशी आदि ने हर्ष व्यक्त किया।

24 घंटे के अंदर सभी आठ आरोपित गिरफ्तार

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आदिवासी अंचल झाबुआ में एक महिला को निर्वस्त्र कर उसके साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने सभी आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस अधिक्षक अरविंद तिवारी ने शुक्रवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम पर प्रेसवार्ता में जानकारी दी। तिवारी का कहना था कि महिलाओं के साथ इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस की इसमें जीरो टालरेंस की नीति है।

गुरुवार को रायपुरिया थानाक्षेत्र के ग्राम रुपारेल का एक वीडियो प्रसारित हुआ था। इसमें कुछ लोग एक महिला के साथ मारपीट कर रहे थे। मारपीट के दौरान महिला के कपड़े भी फट गए थे, इसके बावजूद वे लोग लाठी और डंडों से पीटते रहे। मानवता को शर्मसार करने वाला ये वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने दो घंटे के भीतर तीन आरोपित मुकेश कटारा उम्र 35 निवासी अजब बोराली, गोपाल कटारा उम्र 20 निवासी अजब बोराली और शंभू गणावा उम्र 45 निवासी बावड़ी बड़ी को गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार की रात में पुलिस ने ग्राम अजब बोराली में दबिश देकर अन्य तीन आरोपित राजू कटारा , नरसिंह कटारा और निलेश खराड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल भी जब्त की गई है। शुक्रवार सुबह अन्य दो आरोपित कोदा माना उम्र 35 निवासी ग्राम सुवापाठ और दिनेश पुत्र रणछोड़ मुनिया उम्र 28 निवासी छोटा सलुनिया को भी गिरफ्तार कर लिया।

यह था घटनाक्रम

पीड़ित महिला रुपारेल निवासी मेहरबान पुत्र बाबू ओसारी की दूसरी पत्नी है। वह करीब आठ महीने पहले ग्राम अजब बोराली निवासी मुकेश कटारा के साथ चली गई थीं। तब से वह उसके साथ ही रह रही थी। बुधवार रात में महिला वापस अपने पति के पास लौट आई। ये बात मुकेश को नागवार गुजरी और गुरुवार दोपहर वह अपने साथियों के साथ रुपारेल पहुंच गया। जहां से वे महिला को अगवा कर ले जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। आरोपितों ने महिला और उसके पति दोनों को जमकर पीटा। महिला को तो निर्वस्त्र कर लठ मारे। फिर उसे मोटर साइकिल पर अगवा कर ले गए। इस मामले में पुलिस ने महिला के पति मेहरबान की शिकायत पर आरोपितों के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 323, 294, 506, 364, 354 में प्रकरण दर्ज किया है।

महिलाओं के साथ ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं

झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी का कहना है कि महिला के साथ मारपीट का वीडियो सामने आने के महज दो घंटे के भीतर हमने मुख्य आरोपित और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। वही 24 घंटे के भीतर सभी आठ आरोपितों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। बात चाहे महिलाओं के सम्मान की, हो चाहे सुरक्षा की, इस तरह की घटना में पुलिस की जीरो टॉलरेंस पालिसी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close