पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। अमूमन यह देखने में आया है कि शहर के चौराहों पर महापुरुषों, नेताओं की प्रतिमा लगाने की तस्वीरें आती है। लेकिन झाबुआ जिले का पेटलावद शहर का मुख्य चौराहा जो श्रद्धांजलि चौक है, यहां गाय-बछड़े की प्रतिमा का अनावरण किया गया। अनावरण भागवत कथा वाचक आचार्य डा. देवेंद्र शास्त्री की उपस्थिति में किया गया।

श्रद्धांजलि चौक का विकास कर यह आयोजन नगर परिषद ओर गोविंद गोसेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। जिसमें पूरे नगर को आमंत्रित किया गया था। प्रतिमा का अनावरण करते हुए डा. आचार्य शास्त्री ने कहा इस प्रतिमा की स्थापना से नगर की सुंदरता तो बढ़ेगी, साथ में जो दिवंगतों की आत्मा को भी शांति मिलेंगी। इसी के साथ इस गाय-बछड़े की प्रतिमा से सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होगा। संचालन यश रामावत ने किया। आचार्यश्री शास्त्रीजी व सेवानिवृत्त सीएमओ अशोकसिंह चौहान का शाल, श्रीफल व साफा बांधकर सम्मान भी किया गया। उपस्थित नागरिकों ने गोमाता की आरती भी उतारी। पेटलावद के इतिहास में यह एक प्रकार का अलग व अनूठा आयोजन था। पंडित अरविंद भट्ट, पंडित प्रफुल्ल शुक्ला, पंडित आशुतोष शुक्ला, पंडित आनंद त्रिवेदी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रतिमा का अनवारण करवाया।

2015 में हुआ था ब्लास्ट

श्रद्धांजलि चौक से कुछ मीटर की दूरी पर 12 सितंबर 2015 को पेटलावद ब्लास्ट हुआ था। इस हादसे में 78 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद से यहां पर मृतकों के नाम लिखकर इस चौराहे को श्रद्धांजलि चौक नाम रख दिया था। गुरुवार रात को आचार्य देवेंद्र शास्त्री की मौजूदगी ने इस चौराहे पर गाय-बछड़े की प्रतिमा का अनावरण किया गया। कार्यक्रम में पेटलावद ब्लास्ट के पीड़ितों के परिजन, पेटलावद नगर के नागरिक, समाजसेवी, नगर परिषद के पार्षदगण सहित बड़ी संख्या में गोभक्त मौजूद थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close