झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रोटरी क्लब मेन झाबुआ द्वारा आगामी दिनों में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों और उनके स्वजनों के लिए निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाना है। जिसको लेकर क्लब की बैठक बुधवार रात 8.30 बजे से एक निजी गार्डन पर संपन्ना हुई। इसमें आयोजन को लेकर उपस्थित रोटेरियनस ने विचार व सुझाव व्यक्त किए।

बैठक प्रारंभ करने की घोषणा रोटरी मंडल 3040 के रीजनल चेयरमैन यशवंत भंडारी ने की। इसके बाद क्लब अध्यक्ष कार्तिक नीमा ने बैठक के एजेंडे पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पिछले दिनों उनकी तथा रोटरी मंडल 3040 के डिस्ट्रिक्ट सचिव उमंग सक्सेना की पुलिस अधीक्षक अरविंद तिवारी से हुई। चर्चा अनुसार आगामी दिनों में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए हेल्थ कैंप लगाना है। इसमें इंदौर की टीम सेवा देगी। शिविर में प्राथमिक जांच में ब्लड टेस्ट, बीपी, शुगर, इसीजी आदि की सुविधा प्रदान करने के साथ अलग-अलग रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक भी मौजूद रहेंगे। जिस पर वरिष्ठ रोटेरियन व अधिवक्ता दिनेश सक्सेना ने सुझाव दिया कि शिविर में जिला चिकित्सालय का भी सहयोग लेते हुए प्राथमिक जांचों के लिए चिकित्सालय के स्वास्थ्य कर्मचारी भी मौजूद रहें। यदि संख्या अधिक रहती है, तो शिविर दो दिवसीय किया जाए।

स्वजनों को भी मिलेगा लाभ

वहीं रोटरेक्ट क्लब सभापति नीरजसिंह राठौर ने कहा कि कैंप में पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की जांच व स्वास्थ्य परीक्षण के साथ उनके स्वजनों को भी यह सुविधा प्रदान की जाए। यह कैंप डीआरपी लाइन परिसर में ही लगाया जाएगा। क्लब के खेल प्रशिक्षक मनोज पाठक तथा मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने सुझाव दिया कि शिविर में दवाइयों की व्यवस्था या तो इंदौर की ओर से की जाए या स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर जिला चिकित्सालय से व्यवस्था करवाई जाए। रोटरी क्लब मेन के युवा सचिव इदरीश बोहरा ने बताया कि कैंप में क्लब द्वारा संचालित एंबुलेंस की भी सेवाएं विभिन्ना प्रकार की जांचों को शिविर स्थल से जिला चिकित्सालय तक ले जाने के लिए की जाएगी। आभार क्लब अध्यक्ष कार्तिक नीमा ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close