पारा (नईदुनिया न्यूज)। पारा के बखतपुरा स्थित कालिका धाम मंदिर में शुक्रवार से त्रिदिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों की शुरुआत हो रही है। इस दौरान नगर में पहली बार नानीबाई का मायरा का आयोजन भी किया जाएगा। आयोजन में अपनी निश्रा प्रदान के लिए कालिका माता मंदिर समिति सदस्यों का एक दल गादीपति सतीश अजनार एवं श्रीराम मंदिर के पुजारी कमलेशदास महाराज के सान्निध्य में क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ पीपलखूंटा आश्रम के संत दयाराम महाराज को निमंत्रण देने पहुंचा।

पहली बार हो रहे वृहद आयोजन को लेकर ग्रामवासियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। शुक्रवार से प्रारंभ होने वाले इस आयोजन में कथा का वाचन पीपलखूंटा आश्रम की आचार्य जय श्री दीदी के मुखारविंद से किया जाएगा। इसके साथ ही मंदिर प्रांगण में पंच कुंडीय यज्ञ का आयोजन भी किया जा रहा है। वहीं, खाटू श्याम की प्रसिद्ध भजन गायिका शिवानी एवं सुष्मिता सिसौदिया एंड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुति प्रतिदिन शाम छह से सात बजे तक दी जाएगी। पीपलखूंटा हनुमंत आश्रम के महंत श्री श्री 1008 दयाराम दास महाराज साहब के सानिध्य में संपन्ना होने वाले इस आयोजन में नगर के वरिष्ठ यज्ञ आचार्य संजय शर्मा द्वारा पंचकुंडी यज्ञ संपन्ना करवाया जाएगा।

------

गवर्नर आज झाबुआ आएंगे

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रोटरी इंटरनेशनल मंडल 3040 के गवर्नर रो. कर्नल महेंद्र मिश्रा अपनी रोटरी क्लब आजाद झाबुआ की आधिकारिक यात्रा पर गुरुवार को आएंगे। क्लब अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने बताया कि गवर्नर मिश्रा की अगवानी सर्किट हाउस पर रोटरी परिवार द्वारा की जाएगी रात्रि को आधिकारिक यात्रा पर क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गवर्नर कर्नल मिश्रा मुख्य अतिथि, जिलाधीश झाबुआ सोमेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक अरविंद तिवारी व कार्यक्रम की अध्यक्षता के लिए असिस्टेंट गवर्नर जोन 17 संजय कुमार कांठी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर रोटरी क्लब आजाद द्वारा संचालित स्वास्थ्य उपकरण केंद्र का विस्तार, नगर में रोटरी परिवार की ओर से बैंच एवं इनरव्हील क्लब मेन द्वारा मूक प्राणियों के पानी के लिएटंकी के वितरण के साथ नगर में शिक्षा, स्वास्थ्य, स्पोर्ट्स जगत की प्रतिभाओं, समाजसेवियों की रोटरी सम्मान अलंकरण से सम्मानित किया जाएगा। क्लब सचिव रविंद्र सिंह सिसोदिया ने समस्त रोटरी परिवार के साथ वरिष्ठ समाजसेवी, पत्रकार साथी से इस आयोजन में सहभागी बनने का निवेदन किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close