मेघनगर(नईदुनिया न्यूज)। मेघनगर नगर परिषद के चुनाव को लेकर दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ बागी व निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अपने- अपने स्तर पर मतदाताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है। नगर निकाय के चुनावी मैदान में डटे निर्दलीय तथा बागी उम्मीदवारों ने दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों की नींद उड़ा कर रख दी है। अपनी ही पार्टी के समीकरणों को बिगाड़ने दावा करने वाले बागी प्रत्याशियों ने राजनीतिक दलों के नाक में दम कर दिया है। मैदान में डटे रहकर बागी प्रत्याशी अपने ही दलों को आंख दिखाने में कोई कसर नहीं छोड रहे है। राजनीतिक दलों की लाख कोशिशों के बावजूद कई बागी उम्मीदवार मैदान से हटने को तैयार नहीं हुए। अगर चुनावी समर में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता है तो नगर निकाय के अध्यक्ष पद के चुनाव में जीते हुए बागी व निर्दलीय ही पार्टी के तारणहार बनेंगे। ऐसी स्थिति बनने की संभावना के कारण अभी दोनों राजनीतिक दल इन निर्दलीय तथा बागियों से संबंध बिगाड़ना नहीं चाहते हैं। आज के बागी कल पार्टी की नैया को तैरा भी सकते हैं।

कार्य में लापरवाही, कई कर्मचारी निलंबित

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के ड्यूटी पर तैनात नहीं होने पर कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी सोमेश मिश्रा ने कई कर्मचारियों को निलंबित किया है। मिश्रा ने बताया कि कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव को लेकर लगाई थी, लेकिन कर्मचारी अनुपस्थित रहे। कर्मचारी विजय कनेश, धनजी मकवाना, पीरसिंह वसुनिया , अमरसिंह सिंगाड़, रतिलाल पंचाल, शक्तिसिंह डामर, बाबूलाल परमार, भारतसिंह भूरिया, धनसिंह भूरिया, अजीत डोडियार, पतीराम गौतम को निलंबित किया गया।

लापरवाही बरतने पर सहायक अध्यापक निलंबित

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन में लापरवाही बरतने पर सहायक अध्यापक को निलंबित किया गया है। कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी सोमेश मिश्रा के आदेश अनुसार गुरुवार को रिटर्निंग अधिकारी जनपद पंचायत पेटलावद के पत्र 25 जून में माधूसिंह भूरिया सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय त.डवी फलिया बियाडाबर संकुल केंद्र हाई स्कूल माछलिया विकास खंड रामा द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के अंतर्गत जनपद पंचायत पेटलावद में मतदान केंद्र क्रमांक 78 पर मतदान दल क्रमांक 252 के साथ दो बी के रूप में ड्यूटी लगाए जाने के पश्चात भूरिया द्वारा निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाही तथा उदासीनता बरती जाकर निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित रहे हैं। यह कृत्य मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लघंन किया जाने के पश्चात भूरिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया। इनका मुख्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कार्यलय झाबुआ नियत किया जाता है। भूरिया को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close