थांदला (नईदुनिया न्यूज)। राजस्थान के उदयपुर में हुई टेलर कन्हैयालाल साहू की जघन्य हत्या को लेकर नगर में लोगों में रोष है। जिसके चलते शुक्रवार को दोपहर सर्व हिंदू समाज ने रैली निकाल अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन दिया।

दोपहर करीब एक से दो बजे के बीच नगर में निकाली रैली में सर्व हिंदू समाज के लोगों ने नारेबाजी कर आतंकवाद का पुतला फूंका और नाराजगी जाहिर की। समाजजन ने अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंच कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। इसमें मांग की है कि पिछले कुछ वर्षों से संपूर्ण जिले में विभिन्ना ग्राम व नगर में बाहर से बड़ी संख्या में मुस्लिम आकर व्यवसाय-व्यापार करने के साथ-साथ निवास कर रहे हैं। कई ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर स्थानीय परिवार परिचय पत्र भी बनवा लिए हैं, जबकि पुलिस के पास ऐसे लोगों का कोई रिकार्ड नहीं है। पूर्व में झाबुआ में गोधरा कांड का एक आरोपी बेखौफ वर्षों से निवास करता रहा। यहां तक झाबुआ जैसे जिला मुख्यालय की नगर पालिका में परिवार परिचय पत्र बनवा लिया था। गुजरात पुलिस की दबिश के बाद इस आरोपितों को पकड़ा गया, जो हमारी प्रशासनिक शिथिलता को प्रदर्शित करता है। गत दिनों उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल आतंकवादियों द्वारा हत्या ने एक बार फिर से प्रश्न चि- लगाया है, क्योंकि हत्यारे आतंकी वर्षों से अपनी पहचान बदलकर किरायेदार के रूप में रह रहे थे। जिनके द्वारा पूरी घटना को अंजाम दिया गया है। ऐसे में अंचल के निवास करने वाले ऐसे बाहरी व्यक्तियों की जानकारी पुलिस व प्रशासन के पास होना अत्यंत आवश्यक है, जिससे भविष्य में किसी घटना की पुनरावृत्त्ति अंचल में ना हो सके।

हिंदू संगठनों ने मेघनगर में आक्रोश यात्रा निकाली

मेघनगर (नईदुनिया न्यूज)। राजस्थान में हुए कन्हैयालाल टेलर के हत्याकांड के विरोध में स्थानीय हिंदू संगठनों ने मेघनगर में आक्रोश यात्रा निकाली। इस यात्रा में नवयुवकों ने हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए नारेबाजी की। आक्रोश रैली शंकर मंदिर से रवाना हुई, जो विभिन्ना मार्गों से होती हुई बस स्टैंड पहुंची। यहां दोनों हत्यारों के पुतलों को जूतों की माला पहनाकर नारेबाजी करते हुए दहन किया गया। यहां से वापस आक्रोश यात्रा आजाद चौक पहुंची। जहां नारेबाजी करते हुए यात्रा पुनः शंकर मंदिर पहुंची।

इस्लामिक जिहादियों का पुतला दहन किया गया

रायपुरिया(नईदुनिया न्यूज)। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल प्रखंड रायपुरिया द्वारा इस्लामिक जिहादियों का झाबुआ चौराहे पर शाम पांच बजे देश की अखंडता के नारे लगाते हुए पुतला दहन किया गया। कार्यकर्ताओं ने सरकार से मांग की कि कन्हैयालाल टेलर की हत्या करने वाले अपराधियों को फांसी की सजा दी जाए। इस जघन्य हत्या पर हिंदुओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। इस अवसर पर ब.डी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे। यहां दो मिनट का मौन रखकर कन्हैयालाल को श्रद्धांजलि दी गई। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल प्रखंड के जिला सह संयोजक जितेंद्र मुनिया के नेतृत्व में पुतला दहन किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close