रानापुर(नईदुनिया न्यूज)। दो साल कोरोना महामारी त्रासदी से न सिर्फ आमजन प्रभावित हुआ, बल्कि व्यापार-व्यवसाय भी चौपट होने से अर्थव्यवस्था पर इसका खासा असर प.डा। शादी-ब्याह समेत सभी मांगलिक कार्यों पर प्रतिबंध रहा या इनके लिए मेहमानों की संख्या तय कर दी गई। ऐसे में वस्त्र, ज्वेलरी, जूते-चप्पल, टेंट, बैंड-डीजे, मैरिज गार्डन समेत लगभग हर व्यवसाय पर खासा असर प.डा।

अब चूंकि कोरोना गाइडलाइन की सभी बंदिशें हट गई हैं, ऐसे में इस वर्ष सभी वर्ग में खुशियों की लहर दौ.ड गई। शादी-ब्याह समेत त्योहारों पर बाजार में लोगों की भी.ड उम.ड रही हैं। ऐसे में एक बार फिर बाजार में रौनक और व्यापारियों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है। इस वर्ष अंचल में शादियों की खासी धूम मची हुई है। अंचल के हर गांव में शादी-ब्याह के आयोजन हो रहे हैं। शादी-ब्याह की खरीदारी के लिए शनिवार हाट बाजार के साथ ही अन्य दिन भी लोगों की भारी भी.ड उम.ड रही हैं। ऐसे में व्यापारियों में नया उत्साह जागा है। व्यापारियों केचेहरे पर मुस्कान लौटी

शादी-ब्याह के सीजन के चलते कप.डा,जूते, चप्पल, ज्वेलर्स, सौंदर्य प्रसाधन, किराना, टैंट, बर्तन, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, कार डेकोरेशन के साथ ही मंडप व पत्रिका छपवाने के लिए प्रिंटिंग प्रेस वालों के यहां भी.ड देखी जा सकती है।

शादी के सामान की बिक्री जोरों पर

शादी-ब्याह के चलते मंडप सजाने के लिए रंग-बिरंगी त्रिकोण कागज, प्लास्टिक झंडियां, तोरण, मालाएं, दूल्हा-दुल्हन के लिए मोड, कलंगी, साफा,टीका, कटार के साथ ही नोट की माला की खूब बिक्री हो रही है।

ध.डल्ले से बिक रही अवैध शराब

शादी-ब्याह के चलते अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है। शराब की दुकान पर देखें तो भी.ड लगी रहती है। साथ ही अवैध शराब बेचने वाले खुले रूप से शराब बेच रहे हैं।

शनिवार हाट बाजार में भारी भीड उमडी

शादी-ब्याह के चलते शनिवार हाट बाजार में सुबह से ही ग्रामीणों का खरीदारी के लिए आने शुरू हो गया था, दोपहर तक हाट बाजार खचाखच भर गया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close