भूपेंद्रसिंह गौर, झाबुआ।

इन दिनों बस स्टैंड पर जेबकटी की घटनाएं ब.ढ गई हैं। पिछले तीन दिनों में तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बस स्टैंड क्षेत्र के रहवासियों और दुकानदारों का कहना है कि यहां कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं रहता। ऐसे में तीन दिनों में लगातार घटनाएं हो रही हैं। कोई गैंग यहां सक्रिय है। पिछले दिनों शहर के कई क्षेत्रों में बाइक चोरी होने की घटनाएं भी हो चुकी हैं। लोगों का कहना है कि यह सब पुलिस की लापरवाही की वजह से हो रहा है।

पिछले तीन-चार दिनों में बस स्टैंड पर जेब काटने की तीन-चार घटनाएं हो चुकी हैं। शिकायत करने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बार-बार ऐसी घटनाएं होने से हर आदमी भयभीत है।

कब सुध लेगा प्रशासन

- शुक्रवार को मोहनलाल जोशी अपना उपचार कराने सुबह सात बजे दाहोद जा रहे थे। इस दौरान उनके जेब में रखे 10 हजार रुपये चुरा लिए गए।

- पिछले दिनों जग्गू भूरिया की जेब दोपहर 12 बजे जेब काट ली गई, उनके पास से 12 हजार रुपये चले गए। वे मेघनगर से झाबुआ आए थे। झाबुआ बस स्टैंड पर उनके रुपये गायब हो गए।

- पिछले दिनों इंदौर से झाबुआ आए एक व्यक्ति के 2700 रुपये गायब हो गए। सभी मामलों की मौखिक शिकायत की गई, लेकिन स्थिति नहीं बदली है।

शहर में हो रही चोरी की घटनाएं

पिछले आठ दिनों में शहर के विभिन्ना क्षेत्रों से आठ मोटर साइकिल चोरी हो चुकी है। चोर इतने शातिर हैं कि सीसीटीवी कैमरे का भी विशेष ध्यान रखते हैं। भोज मार्ग से पिछले दिन एक साथ तीन मोटर साइकिल चोरी हो गईं। मेन बाजार से भी दो मोटर साइकिल चोरी होने की मौखिक शिकायत थाने पर पहुंच चुकी है। इतनी घटना होने के बाद भी पुलिस अंजान बनी हुई है। लोगों का कहना है कि पुलिस ने शहर की तरफ ध्यान ही देना बंद कर दिया, क्योंकि इन दिनों लड़की भगाने के मामले ज्यादा हो रहे हैं और पुलिस उनके तोड़ में लगी है।

ध्यान देना चाहिए

चालक-परिचालक के सदस्य हाजी लाला पठान का कहना है कि जेब काटने की तीन-चार घटनाएं हो चुकी है। बस स्टैंड पर पुलिस जवान उपलब्ध ही नहीं रहता। अगर थाने पर शिकायत की जाती है तो आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलता। इस ओर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है।

- नागरिक देव पंडित का कहना है कि बस स्टैंड पर प्रतिदिन कई वाहन आते-जाते हैं। यात्री बसें भी सुबह से रात तक आती हैं। यहां पर कोई गैंग सक्रिय है, जो लगातार वारदात कर रही है। पुलिस नहीं होने से गैंग सक्रियता ब.ढी है। पुलिस को ध्यान देना चाहिए।

करते हैं कार्रवाई

- थाना प्रभारी संजय रावत का कहना है कि इस संबंध में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से स्टाफ को तैनात किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close