झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रोटरी क्लब 3040 मंडल के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर कर्नल महेंद्र मिश्रा का शुक्रवार को क्लब की अधिकारिक यात्रा पर झाबुआ आगमन हुआ। नगर के सर्किट हाउस में सुबह 10.30 बजे रोटरी मेन के सदस्यों द्वारा गवर्नर मिश्रा का पुष्प हार से स्वागत-अभिनंदन किया गया। उन्होंने नए सदस्यों से भी परिचय प्राप्त किया।

मिश्रा ने क्लब के सदस्यों के साथ मदर टेरेसा आश्रम में व्यवस्थाओं को देखने के साथ ही रोटरी क्लब द्वारा किए गए कार्यों का भी अवलोकन किया। इसके बाद रोटरी सदन हॉल का निरीक्षण कर क्लब के सदस्यों की बैठक ली।

अपने दौरे के दौरान सर्वप्रथम मिश्रा वरिष्ठ रोटेरियन प्रदीप रूनवाल, यशवंत भंडारी, डिस्ट्रिक्ट ज्वाइंट सेके्रटरी अमितसिंह जादौन, रोटरी अध्यक्ष मनोज अरोरा, सचिव कार्तिक नीमा ,रोटेरियन इदरिश बोहरा, रोटरेक्ट क्लब सचिव राकेश पोद्दार आदि के साथ एलआइसी कालोनी स्थित मदर टेरेसा आश्रम में पहुंचे। यहां आश्रम में रह रहे निराश्रितजनों से गवर्नर मिश्रा ने मुलाकात की और यहां व्यवस्थाओं की जानकारी ली। मिश्रा ने यहां कहा कि मदर टेरेसा आश्रम में जो सेवा भाव होता है, वो बहुत अच्छा लगता है। जो सेवा आप लोगों द्वारा की जा रही है, वह वाकई काबिले तारिफ है। मिश्रा ने कहा कि ऐसे आश्रम जहां इस तरह का सेवा भाव बिल्कुल निःस्वार्थ भाव देखने को मिलता है, उससे जितना सीखने को मिले सीख लें। ऐसी जगहों पर पीस एंड लव वाला माहौल मिलता है। आपके यहां सिर्फ प्यार, प्यार और प्यार ही रहता है। स्नेह का कार्य हमेशा शांति का कार्य होता है। प्रेम और स्नेह की कोई सीमा नहीं होती, वो केवल दिया जाता है। खूबसूरत लोग हमेशा अच्छे नहीं होते, लेकिन अच्छे लोग हमेशा खूबसूरत होते हैं। प्रेम कभी कोई नाप-तौल नहीं करता है, वो सिर्फ देता है। हम लोग रोटरी है। हम लोग मदर टेरेसा को बहुत पसंद करते हैं।

आश्रम के व्यक्तियों को किया सम्मानित

कर्नल मिश्रा द्वारा मदर टेरेसा आश्रम में 24 घंटे निःस्वार्थ भाव से कार्य करने वाले ओमकार भाई, रमेश भाई एवं जीतू भाई को शाल भेंटकर और पुष्प माला पहनाकर सम्मानित किया गया। वहीं इनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा भी की गई।

क्लब सदस्यों की बैठक

अधिकारिक यात्रा में कर्नल महेंद्र मिश्रा द्वारा रोटरी सदन का निरीक्षण किया गया। रोटरी सदन के हॉल में पॉल हैरिस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। साथ ही यहां संचालित फिजियोथैरेपी सेंटर का भी अवलोकन किया। इसके बाद रोटरी सदन में रोटरी सदस्यों की बैठक का आयोजन किया। जिसमें रोटरी क्लब द्वारा किये गये कार्यो के बारे में जाना। साथ ही आने वाले समय में किस तरह से क्लब की सुविधाओं में वृद्धि को लेकर मिश्रा ने मार्गदर्शन दिया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन यशंवत भंडारी, वरिष्ठ रोटेरियन प्रदीप रूनवाल, यशवंत भंडारी, रोटरी मंडल 3040 के डिस्ट्रिक्ट ज्वाइंट सेक्रेटरी अमितसिंह जादौन(यादव), ट्रस्टी मगनलाल गादिया, रोटरी अध्यक्ष मनोज अरोरा, सचिव कार्तिक नीमा, रोटरी क्लब आजाद से संजय कांठी, प्रमोद भंडारी, प्रकाश रांका,रोटेरियन इदरिश बोहरा, रोटरेक्ट क्लब सचिव राकेश पोद्दार आदि उपस्थित थे।

नगर के विभिन्ना क्षेत्रों में लगाई कुर्सी

आधिकारिक यात्रा के कार्यक्रम में समाजसेवी, शिक्षा, खेल जगत की प्रतिभाओं को रोटरी रत्न से सम्मानित किया गया। इसके अलावा रोटरी स्वास्थ्य उपकरण केंद्र की वृद्धि, नगर के विभिन्ना स्थलों पर कुर्सियों के साथ इनरव्हील मेन झाबुआ की मूक प्राणी के लिए पानी की टंकी का वितरण किया गया। इसका शुभारंभ अतिथियों ने फीटा काटकर किया। मंडलाध्यक्ष कर्नल महेंद्र मिश्रा ने बताया कि झाबुआ-आलीराजपुर जिले में हर क्षेत्र में रोटरी सेवा को ब.ढाएंगे।

कर्नल मिश्रा ने क्लब द्वारा समाज हित में किए कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम की शुरुआत में मंडलाध्यक्ष और पूर्व मंडलाध्यक्ष की ढोल-ढमाकों और पुष्प वर्षा के साथ आगवानी के साथ की। मंचासीन अतिथियों के साथ दिनेश सक्सेना, वरिष्ठ अभिभाषक रमेश डोसी ने दीप प्रज्जवलन किया। क्लब अध्यक्ष रो. देवेंद्र पटेल ने क्लब द्वारा किए कायोर् की विस्तृत जानकारी दी। पटेल ने बताया कि क्लब द्वारा स्वास्थ्य उपकरण केंद्र, मूक प्राणी प्रकल्प, वाटर हार्वेस्टिंग प्रोजेक्ट, जरूरतमंद को सहायता के साथ कई प्रोजेक्ट पर कार्य किया जा रहा है। इस बार नगर के विभिन्ना क्षेत्रों में कुर्सियां लगाने का प्रकल्प भी लिया हैं।

इनका किया सम्मान

सम्मान अलंकरण में समाजसेवा के क्षेत्र में हिमांशु त्रिवेदी, सुरक्षा क्षेत्र में पुलिस निरीक्षक झाबुआ संजय रावत, शिक्षा क्षेत्र में प्रहलाद गुलाबसिंह भूरिया, साजिया जफर खान एवं खेल क्षेत्र में राजेंद्र महजी खराड़ी व नानूराम तोकानसिंह सोलंकी को मंचासीन अतिथि के साथ यशवंत पंवार, कैलाश श्रीमाल, पंकज मोगरा, प्रेमप्रकाश कोठारी, कमलेश पटेल व क्री.डा अधिकारी के हाथों सम्मानित करवाया गया। आभार आगामी सचिव रो. मनोज कटकानी ने माना। कार्यक्रम का संचालन संजय कुमार कांठी ने किया। इस अवसर पर झाबुआ, मेघनगर, थांदला, जोबट, आलीराजपुर के रोटरी परिवार के साथ इनरव्हील क्लब मेन एवं शक्ति के साथ नगर के कई गणमान्य नागरिक एवं मीडिया साथी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close