झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दीपावली के पूर्व झाबुआ-रानापुर मार्ग का पेचवर्क जोर-शोर से शुरू किया गया था। करीब 10 दिन तक पेचवर्क का कार्य राजगढ़ नाके से मौजीपाड़ा तक किया गया। इसके बाद काम बंद कर दिया गया। दीपावली पर्व बीते आठ दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक पेचवर्क का कार्य पुनः शुरू नहीं हो पाया है। पेचवर्क शुरू नहीं होने से चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है, क्योंकि मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से दुर्घटना का भय बना रहता है। कई बार तो वाहन भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।

बारिश थमने के बाद ही प्रशासनिक अधिकारियों ने जिले के सभी मार्गों का पेचवर्क करने के निर्देश दिए थे। कई माह बीत जाने के बाद दीपावली के पूर्व झाबुआ-रानापुर मार्ग का पेचवर्क शुरू किया गया था। राजगढ़ नाके से मौजीपाड़ा तक शहरी क्षेत्र में पेचवर्क किया गया। उसके बाद पेचवर्क का कार्य बंद कर दिया गया। दीपावली पर्व बीतने के बाद भी अब तक पेचवर्क का कार्य पुनः शुरू नहीं किया गया है। अब राहगीरों व वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है।

वसूला जा रहा है टोल

- नागरिक नेपाल पंवार का कहना है कि बारिश थमते ही इस मार्ग का पेचवर्क हो जाना था, लेकिन कई दिनों बाद दीपावली के पूर्व पेचवर्क का कार्य शुरू हुआ। करीब एक किलोमीटर पेचवर्क करने के बाद कार्य फिर से बंद कर दिया गया। अब वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है। मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। ऐसे में वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है। बार -बार शिकायत करने के बाद भी इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

- वाहन चालक नगीन भाई का कहना है कि सबसे अधिक दिक्कतें वाहन चालकों को उठानी पड़ रही हैं। इस मार्ग से कई छोटे-बड़े वाहन आवागमन करते हैं और कंपनी द्वारा टोल भी वसूला जा रहा है। टोल देने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। मार्ग इतना जर्जर हो चुका है कि वाहन चलाना मुश्किल हो जाता है। कई बार तो गड्ढे में वाहन गिरने से वाहनों को नुकसान उठाना पड़ता है। गड्ढे हो जाने से दुर्घटना का भी भय बना रहता है। इस ओर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है।

- नागरिक सतीश भाटी का कहना है कि कई महीनों बाद मार्ग का पेचवर्क शुरू किया गया था। कुछ दिनों तक पेचवर्क का कार्य किया गया और थोड़ी दूर ही पेचवर्क करने के बाद काम बंद कर दिया गया। अब तक काम पुनः चालू नहीं किया गया है। तत्काल कार्य प्रारंभ करना चाहिए।

करेंगे चर्चा

नगरपालिका सीएमओ एलएस डोडिया का कहना है कि पेचवर्क के संबंध में संबंधित कंपनी से चर्चा की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस