झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की दूसरी लहर ने व्यापक तबाही मचाई है। कई लोगों ने अपने अजीज मित्रों, रिश्तेदारों व पड़ोसियों को खो दिया है। कई लोग अभी भी इस घातक बीमारी से संघर्ष कर रहे है। कहते है कि प्रार्थना में बहुत शक्ति होती है। प्रार्थना संपूर्ण ब्रह्मांड में एक सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्ना करती है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए नईदुनिया ने एक अनूठी पहल की है। 14 जून को प्रातः 11 बजे दो मिनट की सर्वधर्म प्रार्थना आयोजित की जा रही है। इस प्रार्थना को कोई भी कहीं भी रहकर कर सकता है। केवल प्रातः 11 बजे से 11 बजकर 2 मिनट तक सभी को एक साथ यह प्रार्थना करना है। जो हमसे कोरोना काल में बिछड़ गए है, उन्हे श्रद्घांजलि देना है और जो कोरोना से अभी भी संघर्ष कर रहे है, उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करना है। नईदुनिया के इस अभियान के समर्थन में प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि व समाज के गणमान्य नागरिक अपनी अपील अलग-अलग जारी करने लगे है।

सकारात्मक पहल का हिस्सा बनें

नईदुनिया ने एक सकारात्मक पहल की हैं। कई परिवार कोविड-19 के कारण विषम परिस्थितियों से गुजरे है। पहाड़ जैसी मुसीबतें झेलना पड़ी है। नईदुनिया के अभियान के माध्यम से सर्वधर्म प्रार्थना करते हुए हमें बिछड़ों हुओं को श्रद्घांजलि देना है। साथ ही पीड़ित परिवारों के लिए मंगल कामना करते हुए वर्तमान में संकट झेल रहे कोविड मरीजों के भी शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करना है। हर कोई इस मुहिम का जरूर हिस्सा बनें।

- शांतिलाल बिलवाल, पूर्व विधायक झाबुआ

अभियान का हिस्सा बनना है

नईदुनिया ने एक अच्छी शुरुआत की है। संकट का सामना सामुहिकता के बल पर ही किया जा सकता है। नईदुनिया के इस अभियान का हम सभी को आवश्यक रूप से हिस्सा बनना है। हम सभी दिवंगतों को इसके जरिए श्रद्धांजलि देकर उनके परिवारों को संबल दे सकते है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा में सभी जरूर भाग लें। जहां पर भी वे 14 जून को रहें वहीं से वे इसका हिस्सा बन जाएं।

- नौमान खान, जिला सदर मुस्लिम पंचायत

प्रार्थना से बनेगी बात

प्रार्थना में बहुत शक्ति होती है। इसके माध्यम से ही हम विश्व मंगल की कामना कर सकते है। जब एक साथ दो मिनट तक सामुहिक प्रार्थना होगी तो उसका सकारात्मक असर ही कुछ अलग ढंग का होगा। हमारी संस्कृति में भी जन कल्याण के लिए यही उपाय बताए गए है। नईदुनिया ने एक अच्छी पहल की है। सभी को इस पहल के तहत दो मिनट के लिए प्रार्थना करना है।

- पंडित हिमांशु शुक्ल, चारभूजानाथ मंदिर झाबुआ

नईदुनिया की बेहतरीन पहल

नईदुनिया ने एक बेहतरीन पहल की है। अत्यंत ही संकट का समय हर किसी ने देखा हैं। अब प्रार्थना के माध्यम से हमें ईश्वर से एक साथ मिलकर प्रार्थना करना हैं। यह मंगलकारी प्रार्थना संपूर्ण माहौल को सकारात्मक ऊर्जा से भर देगी। हर किसी को आवश्यक रूप से दो मिनट का समय निकालते हुए 14 जून को अपने-अपने स्थान से ही सर्वधर्म प्रार्थना सभा का हिस्सा बनना है।

- डा. लोकेश दवे, जिलाध्यक्ष संविदा स्वास्थ कर्मचारी संघ

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags