पारा (नईदुनिया न्यूज)। सोमवती अमावस्या पर पारा नगर में बस स्टैंड के नीचे स्थित मंदिर में धूमधाम से शनिदेव का जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

कार्यक्रम की जानकारी देते शनि मित्र मंडल के अध्यक्ष आनंद सरतलिया, सचिव अमृत राठौड़, उपाध्यक्ष मदन राठौड़ तथा कोषाध्यक्ष सुरेश सरतलिया ने बताया कि कोरोना काल के कारण गत दो वर्ष से नगर के शनि मंदिर में भगवान शनिदेव के जन्मोत्सव पर कोई भी सामूहिक कार्यक्रम नहीं किया गया था। इस वर्ष सोमवती अमावस्या पर सोमवार को शनि मित्र मंडल पारा द्वारा बड़े पैमाने पर आयोजन किया जा रहा है। इसमें मंडल द्वारा घर-घर जाकर शनि जन्मोत्सव के कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र दिए गए हैं व सभी धर्मप्रेमी जनता से शनि जन्मोत्सव के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर धर्मलाभ लेने की अपील की है। शनि जन्मोत्सव पर सुबह 5 बजे आरती होगी। पश्चात 8 बजे शनि मंदिर प्रांगण से भगवान शनिदेव के तेल चित्र के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो मुख्य मार्गों से होती हुई पुनः मंदिर प्रांगण पहुंचेगी। यहां 10 बजे सामूहिक अभिषेक, यज्ञ, दोपहर 12 बजे महाआरती तथा शाम को 6 बजे महाप्रसादी भंडारे का आयोजन रखा गया है। शाम 7.30 बजे आरती के बाद 8 बजे रामायण मंडल द्वारा संगीतमय सुंदरकांड किया जाएगा।

फार्म भरने की तैयारी कर रहे प्रत्याशी

खवासा (नईदुनिया न्यूज)। पंच-सरपंच, जनपद सदस्यों की आरक्षण प्रक्रिया के बाद क्षेत्र में चर्चा शुरू हो गई है। प्रत्याशी फार्म भरने की तैयारी कर रहे हैं। खवासा ग्राम पंचायत के सरपंच के लिए अजजा महिला सीट आरक्षित है। कुल 20 वार्ड मे से 10 पंच महिला के लिए आरक्षित हुए हैं। इसी प्रकार ग्राम पंचायत नारेला में अजजा महिला ग्राम पंचायतग्राम भामल, ग्राम परवाड़ा, ग्राम नरसिंगपाड़ा, ग्राम सागवा, ग्राम पाटड़ी में अजजा महिला-पुरुष दोनों प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे। थादंला तहसील की 67 ग्राम पंचायतों में से सरपंच के 34 पद के लिए अजजा महिलाओं के लिए आरक्षित हुए हैं। ग्राम पंचायत खवासा के सचिव कांतिलाल परमार ने बताया कि फार्म भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। खवासा ग्राम पंचायत के वार्ड क्र. 3, 5, 7, 10, 11, 12, 13, 16 कुल 8 वार्ड अनारक्षित हुए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close