कुशलगढ (नईदुनिया न्यूज)। जैन समाज के श्रद्धा का सर्वोपरि केंद्र, वागड़ का अद्वितीय तीर्थ मुकुमणि अतिशय क्षेत्र अंदेश्वर पार्श्वनाथ तीर्थ पर शुक्रवार को धर्म का एक नया अध्याय जुड़ जाएगा। इस दिन राजस्थान ही नहीं, देशभर का सबसे बड़ा दीक्षा आयोजन होने जा रहा है। दिगंबर जैन दशाहूमड़ बीसपंथी समाज कुशलगढ़ व अतिशय तीर्थ क्षेत्र कमेटी अध्यक्ष जयंतीलाल सेठ व महामंत्री हंसमुख सेठ ने बताया कि संयम भूषण आचार्यश्री सुनीलसागरजी के करकमलों से पुण्यशाली भक्त संसार से वैराग्य के पथ पर अग्रसर होंगे।

शुक्रवार सुबह अंदेश्वर तीर्थ पर मूलनायक भगवान पार्श्वनाथ की प्रतिमा का जलाभिषेक व शांतिधारा होगी। इसके उपरांत सुबह आठ बजे से 11 बजे तक जैनेश्वरी दीक्षा समारोह का आयोजन होगा। इसमें संघ के क्षुल्लक, ऐलक को मुनि दीक्षा व युवा ब्रह्मचारिणी बहनों व भैयाजी को जैनेश्वरी दीक्षा प्रदान की जाएगी। संघ की अमृता दीदी ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी चकाचौंध की जिंदगी में अपने आपको हाईटेक बनाना चाहती है और नई युवा पीढ़ी इसमें भटक जाती है। दोपहर दो बजे आचार्य महावीर कीर्तिजी का आचार्य पदारोहण दिवस मनाया जाएगा। दोपहर तीन बजे से आचार्यश्री का प्रवचन होगा।

दीक्षार्थी को लगाई मेहंदी

बुधवार को आरती के बाद दीक्षार्थीयों को हल्दी, मेहंदी और महिला संगीत हुआ। बुधवार को हुए महिला संगीत में दीक्षा लेने वाली बहनों को हल्दी व मेहंदी लगाकर कुशलगढ़ जैन समाज की महिलाएं प्रभु भक्ति करते हुए भावुक हो गईं। गुरुवार शाम को रूपेश जैन एंड ग्रुप द्वारा संगीत भजनों की प्रस्तुति दी गई।

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उपसंचालक

झाबुआ। उपसंचालक प्रशांत डोलस ने मंगलवार व बुधवार को जिले के कुछ स्कूलों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रारंभिक शिक्षा कक्षा 3, 5, 8, 10 के बच्चों का 12 नवंबर को पूरे देश में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे एनसीईआरटी की गाइड लाइन व टूल्स के अनुसार सैंपल शालाओं में आयोजित होना है। इस दौरान विकासखंड रामा तथा झाबुआ की संस्थाओं में जाकरर बच्चों की वास्तविक स्थिति को जाना। जिला शिक्षा अधिकारी तथा जिला एनएएस नोडल के साथ साझा बैठक में पर्यवेक्षक नियुक्त की स्थिति को देखा। जिला परियोजना समन्वयक तथा एपीसी अकादमिक के साथ साझा बैठक की। जिले के समस्त बीआरसी, बीएसी, सीएसी की बैठक आयोजित कर मानिटरिंग के पहले स्वयं को प्रश्नों के समाधान करने हेतु तैयार रहने के निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local