फोटो 12 समझाइश देते यातायात प्रभारी।

दतिया। यातायात पुलिस ने बाजार में त्योहारों के चलते हो रहे फुटपाथियों से सड़क पर पल पल लगते जाम की समस्या से नागरिकों को राहत देने के लिए हाथ ठेला व फुटपाथियों को समझाइश दी है। बाजार में अतिक्रमण के चलते लग रहा था जाम।

गौरतलब है कि त्योहार का समय है ऐसे में बाजारों में सामान्य से अधिक भीड़भाड़ रहती है। ऐसे में फुटपाथ, व वाहन पार्किंग के स्थानों पर भी छोटे व्यापारियों व दुकानें लगा दी जाती है। इसके अलावा कई दुकानदार भी त्योहार के समय अपना अधिक सामान बाहर रखकर अतिक्रमण कर लेते है। इसका खामियाजा बाजार में आने वाले लोगों को उठाना पड़ता है। इन्हीं के चलते ट्रैफिक प्रभारी होतम सिंह ने दुकानदारों ठेले वालों को हिदायत देते कहा की दुकानदार सीमा के अंदर अपना सामान रखें। इससे लोगों को आने जाने में परेशानी ना हो। बाजार में जाम की स्थिति ना बने और यातायात पुलिस का सहयोग करें। यातायात प्रभारी ने पुलिस बल के साथ बाजार में दुकानदारों ठेले वालों को समझाइश दी।

इंदरगढ़ को स्वच्छ बनाना अब नागरिकों की जिम्मेदारी : घनश्याम सिंह

विधायक घनश्याम सिंह ने दिखाई 3 टिपर वाहनों को हरी झंडी

फोटो 11 वाहनों को हरी झंडी दिखाते विधायक।

दतिया। इंदरगढ़ नगर को साफ और स्वच्छ बनाना अब यहां के नागरिकों की जिम्मेदारी है। स्वच्छता को अपनाकर हम कई बीमारियों से बचाव कर सकते हैं। स्वस्थ्य रहने के लिए जरूरी है कि हमारे आस पास पर्यावरण शुद्ध हो। सांसों में स्वच्छ प्राण वायु मिले। यह बातें सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने गुरुवार को इंदरगढ़ नगर पंचायत द्वारा नगर पंचायत परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के लिए 3 टिपर वाहनों के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर कही।

इस अवसर पर विधायक श्रीसिंह ने 17.25 लाख रुपए की लागत से 3 टिपर वाहनों को हरी झंडी दिखाकर वार्डों में कचरा कलेक्शन के लिए रवाना किया। नगर पंचायत अध्यक्ष कोक सिंह मयंक ने नागरिकों से अपील कर कहा कि घरों से निकलने वाले कचरे को यहां वहां न फेंके। टिपर वाहन पहुंचने पर ही कचरा टिपर वाहन में डालें। इससे नगर में जगह जगह कचरे के ढेर नहीं लगेंगे। कार्यक्रम में केपी यादव, पार्षद छोटे पठान, अनार सिंह यादव, संतोष दांतरे, रामू दांतरे, मीनू कुशवाहा, राजेन्द्र यादव, सोनू जाट, हरगोविंद जाटव, सीएमओ राघवेंद्र सिंह प्लेइया आदि सहित बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए।

राठौड़ के निधन पर जताया शोक

कांग्रेस नेता धीरेंद्र सिंह राठौड़ के दादा स्व चंद्रिका सिंह के असमय निधन पर विधायक घनश्याम सिंह ने राठौड़ के निवास पर पहुंचकर शोक व्यक्त किया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close