दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि।

शहर में विजय दिवस के अवसर पर मैराथन दौड़ का आयोजन सोमवार की सुबह कि या। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर रोहित सिंह और भांडेर विधायक रक्षा सिरौनिया मौजूद थे। दौड़ का आयोजन अतिथियों की ओर से हरी झंडी दिखाकर कि या। इस आयोजन में शासकीय और निजी स्कू ल के बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। वहीं विजयी छात्रों को कलेक्टर की ओर से शील्ड व मेडल प्रदान कर पुरस्कृत कि या। इसीप्रकार अंचल में भी विजय दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन कि या।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 8 बजे सिविल लाइन स्थित शासकीय हाईस्कू ल क्रमांक 1 से मैराथन दौड़ का आयोजन कि या। इसमें करीब 100 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। कलेक्टर रोहित सिंह और भांडेर विधायक रक्षा सिरौनिया की ओर से हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ कि या। यह दौड़ मुख्य जगहों से होते हुए शहर के स्टेडियम ग्राउंड पहुंची जहां पर दौड़ का समापन कि या। इस मौके पर विजयी छात्रों को कलेक्टर की ओर से पुरस्कृत कि या।

ट्रैफिक को कि या कंट्रोल

मैराथन दौड़ को लेकर सुबह के समय ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल कि या। ताकि बच्चों को दौड़ने में कि सी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो। उधर, इस मौके पर कलेक्टर ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा, कि वह लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करे क्योंकि लक्ष्य बनाकर जो भी छात्र मेहनत करता है। उसकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाती है। वहीं विधायक रक्षा सिरौनिया ने भी बच्चों को विजय दिवस के बारे में बताया।

भारत ने पाकि स्तान के टेक दिए थे घुटने

वर्ष 1971 की लड़ाई में भारतीय सेना के पराक्रम ने पाकि स्तान के मंसूबों को मिट्टी में मिला विश्व मानचित्र पर बांग्लादेश नाम के नए राष्ट्र के निर्माण में तात्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में ऐतिहासिक सफलता अर्जित की। आज गर्व है, कि मुझे भी उस ऐतिहासिक घटना का साक्षी और हिस्सेदार बनने का अवसर प्राप्त हुआ। यह उदगार आदित्य नारायण मिश्रा रिटायर्ड इंडियन आर्मी निवासी सालोन बी ने सोमवार को भांडेर तहसील मुख्यालय संजय पार्क पर आयोजित विजय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित श्रोताओं को संबोधित करते हुए व्यक्त कि ए।

दौड़ का हुआ आयोजन

विजय दिवस के अवसर पर संजय पार्क, पटेल चौराहा, तहसील, थाना, मेला मैदान. सामुदायिक अस्पताल तथा मार्केटिंग के सामने से होते हुए कार्यक्रम स्थल संजय पार्क तक दौड़ का आयोजन कि या। इसमें बालक वर्ग में मुके श, विजय तथा यशराज तथा बालिका वर्ग में अनुराधा, नेहा तथा शिवानी ने पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान हासिल कि या। इन्हें मौके पर ही प्रमाणपत्र प्रदान कि ए गए। इस अवसर पर एसडीएम अशोक चौहान, तहसीलदार नीतेश भार्गव, टीआई अजय चानना, बीएमओ डॉ आरएस परिहार, डॉ. सिद्धार्थ चौधरी, संजय निकु ंज नर्सरी प्रभारी इशरत खान, कार्यकारी अध्यक्ष दतिया अशोक दांगी बगदा, बीआरसी कोक सिंह आदि लोग मौजूद थे।

फोटो 2 3 4 कै प्शनः शहर में हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ करते हुए कलेक्टर रोहित सिंह व विधायक रक्षा सिरौनिया।

3 भांडेर में विजयी छात्र शील्ड व मेडल के साथ अधिकारियों के बीच मौजूद

4 मैराथन में छात्राएं दौड़ लगाते हुए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close