दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि।

मौसम में फिर से अचानक बदलाव देखने को मिला। सोमवार को धूप निकली और दिनभर हल्की गर्मी लोगों ने महसूस की लेकि न मंगलवार की सुबह लोगों ने सोचा नहीं था कि एकदम से फिर से सर्दी बढ़ जाएगी। मंगलवार को सुबह दो घंटे तक कोहरा छाया रहा। वहीं कोहरा इतना अधिक था कि इसकी रफ्तार के आगे ट्रेनों के पहिए थम गए। कोहरे के चलते सुबह के समय आने वाली ट्रेनों पर इसका सीधा प्रभाव देखने को मिला। इस कारण सुबह स्टेशन पर ट्रेने एक से डेढ़ घंटे तक लेट आई इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर, हाइवे पर चलने वाले वाहन चालकों को भी कोहरे के चलते परेशानी उठानी पड़ी। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12.7 दर्ज कि या।

उल्लेखनीय है, कि पिछले कु छ दिनों से लगातार धूप निकलने के चलते लोगों को लगा था कि सर्दी अब चली गई है लेकि न ऐसा नहीं हुआ। मंगलवार की सुबह जब लोग सोकर उठे तो उन्हें आसमान में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरा इतना अधिक था, कि इस कारण ट्रेने तो लेट हुई साथ ही लोगों को बाजार में भी काफी दूर तक कोहरे के कारण कु छ दिखाई नहीं दिए। वहीं दिनभर ठंडी हवाएं चलने से मौसम में ठंडक बनीं रही और लोगों ने गर्म पकड़े फिर से पहनना शुरू कर दिए। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12.7 दर्ज कि या। इसके साथ ही दोपहर करीब दो बजे कु छ समय के लिए ही धूप निकली और फिर से सर्द हवाएं चालू हो गए। इस कारण देर शाम को लोगों ने ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया।

यह ट्रेने रही प्रभावित

मंगलवार की सुबह कोहरा अधिक होने के चलते ट्रेनों पर इसका असर देखने को मिला। सुबह महाकोशल एक्सप्रेस जिसका समय दतिया स्टेशन पर पहुंचने का 4 बजकर 42 मिनट है जो 6 बजकर 17 मिनट पर दतिया पहुंची। इसीप्रकार बुंदेलखंड दतिया स्टेशन पर पहुंचने का समय 6 बजकर 44 मिनट है लेकि न लेकि न कोहरे के चलते यह ट्रेन साढ़े 8 बजकर 21 मिनट पर स्टेशन पहुंची। वहीं कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस सुबह 7 बजकर 2 मिनट पहुंचने का समय लेकि न पहुंची 8 बजकर 32 मिनट पर। आगरा-झांसी पैंसेजर 7 बजकर 43 मिनट लेकि न पहुंची 9 बजकर 39 मिनट पहुंची। इस कारण लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

हाइवे पर लाइटे चालूकर निकले वाहन

मंगलवार की सुबह कोहरा अधिक होने के चलते ग्वालियर झांसी हाइवे पर चलने वाले वाहनों पर भी इसका प्रभाव देखने को मिला। कोहरे के कारण वाहन चालक भी लाइटें चालू कर निकले। उधर, सर्दी अधिक होने के चलते लोग भी गर्म कपड़े पहनकर ही बाजार में निकले। इसके साथ ही छोटे-छोटे बच्चों को भी ठंड में स्कू ल जाते हुए देखा।

लोगों ने ठंड से बचने के लिए जलाए अलाव

मंगलवार की सुबह से लेकर देर शाम तक सर्द हवाएं चली। इस कारण ठंड से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया। इसके साथ ही दुकानों दुकानदार भी इलैक्ट्रोनिक हीडर के आगे चिपके हुए बैठे हुए दिखाई दिए। वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहेगा।

फोटो 1 2 3

कै प्शनः कोहरे के चलते स्टेशन पर रुकी ट्रेन।

2 हाईवे पर वाहन लाइट चालूकर निकले।

3 शहर में सुबह 9 बजे तक इस प्रकार से छाया रहा था कोहरा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close