फोटो 9ए। रुई की मंडी में ठेलों को शिफट् करने बनाते योजनां 9 बी। व्यापारियों से चर्चा करते एसपी।

मुरैना। एक बार फिर से शहर के सदर बाजार से ठेलों को शिफ्ट करने के लिए कवायद की जा रही है। इस बार यह कवायद पुलिस व प्रशासन कर रहा है। इस बार इस मुहिम में ननि को सीधे इन्वाल्व नहीं किया है। केवल ननि के अफसरों से कहा कि वे ठेले वालों को शिफ्ट करने वाली जगहों पर मार्किंग करें और ठेलों को लगवाएं।

सीएसपी सुधीर सिंह कुशवाह सहित थानों के प्रभारियों ने बुधवार देर रात शहर के बाजारों का भ्रमण किया था। इसी दौरान सभी ठेले वालों को चेतावनी दी थी कि वे अपने अपने ठेलों को रुई की मंडी, जीवाजीगंज सहित अन्य जगहों पर हाकर्स जोन में शिफ्ट कर दें। जिससे बाजार में आने वाले ट्रैफिक को परेशानी न हो। लेकिन ठेलेवालों ने पहले तो हाकर्स जोन में जाने से इनकार किया। तब पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने कहा कि उन्हें जाना पड़ेगा। चाहे इसके लिए उन्हें बल का उपयोग क्यों न करना पड़े।

इसलिए प्रशासन व पुलिस उतरा सड़कों परः शहर की ट्रैफिक व्यवस्था काफी खराब होती जा रही है। लोगों की लगातार शिकायतें प्रशासन के पास पहुंच रही थी। लेकिन ननि इस संबंध में कार्रवाई नहीं कर रहा था। इसलिए पुलिस व प्रशासन के अफसरों केा मैदान में आना पड़ा।

यहां पहुंचाएं जाएंगे ठेलेः सदर बाजर में तकरीबन 3 सौ ठेले लगते हैं। इन ठेले वालों को रुई की मंडी, जीवाजीगंज सहित अन्य जगहों पर शिफ्ट किया जाएगा। साथ ही फलों के ठेलों को एक जगह लगाया जाएगा। जिससे लोगों को फल लेने में परेशानी न हो। अफॅसरों का कहना था कि ठेले वालों को ट्रैफिक के मद्देनजर हटाया जा रहा है। जिससे ट्रैफिक् सुचारू हो सके। एमएस रोड से भी इन्हें हटाया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close