- टेलीविजन पर आने वाले धारावाहिक गंगा में मुख्य किरदार निभा रही हैं बाल कलाकार आकृति शर्मा

बाल कलाकार आकृति शर्मा एग्जाम के बाद छठवीं क्लास में जाने वाली हैं। टीवी शो 'गंगा' में मुख्य किरदार निभा रही हैं। आकृति ने बताया कि वह अभी छठवीं कक्षा में पढ़ रही हैं। अभी परीक्षा चल रही है। अपनी पढ़ाई और शूटिंग दोनों में सामंजस्य बनाने के सवाल पर आकृति कहती हैं कि जब भी शूटिंग से समय मिलता है तो वे पढ़ाई कर लेती हैं। या फिर लंच के लिए मिलने वाले समय में जल्दी से लंच कर पढ़ाई के लिए भी टाइम निकाल लेती हैं।

एक्टिंग की शुरूआत कहां से हुई। इस सवाल के जवाब में आकृति ने कहा कि वह शुरू से ही घर के सभी सदस्यों की कॉपी किया करती थीं। धीरे-धीरे यही आदत बन गई और अब एक्टिंग कर रही हूं। आकृति ने बताया कि वे ज्यादा फिल्में नहीं देखतीं। उन्हें कार्टून देखना ज्यादा पसंद है। हेमा मालिनी और माधुरी दीक्षित को पसंद करती हैं। मजे से कार्टून देखती हैं।

आकृति के इंस्टाग्राम पर एक मिलियन फॉलोअर हैं। कैसा फील करती हैं। इसके जवाब में आकृति कहती हैं एक मिलियन फॉलोअर होने पर बहुत अच्छा लग रहा है, इसके लिए मेरे पास अधिक शब्द नहीं हैं। सबका इतना प्यार मिल रहा है। फॉलोअर्स ने मेरे हर शो को इतना प्यार दिया है। इसके लिए सभी का शुक्रिया। आप सभी की वजह से मैं वन मिलियन तक पहुंची हूं। आकृति ने कहा कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट मेरी मां हैंडल करती हैं। इसमें उनका भी बडा योगदान है।

आकृति ने बताया कि हालांकि उनका रोज शूट नहीं होता है। मेरा फेवरेट सब्जेक्ट मैथ और इंग्लिश है। जब भी टाइम मिलता है तो सेट पर भी पढ़ाई कर लेती हूं।

पूछने पर कि भारत के पसंदीदा पर्यटन स्थल कौन से हैं, छुट्टियों में कहां जाना पसंद करेंगी। आकृति जवाब देती हैं कि आगरा जाकर ताजमहल देखना पसंद करूंगी। इसके अलावा कश्मीर जाना पसंद करेंगी। आकृति ने कहा कि हम अभी तक कश्मीर गए भी नहीं हैं। इसके अलावा केरल, गोवा भी पसंद है।

आकृति कहती हैं कि वे सभी बच्चों से कहना चाहती हैं कि सभी खूब मेहनत करें। कोरोना के मुश्किल समय में भी बधो आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। इसके साथ खूब मस्ती करें। परिवार के साथ चीजों को एंजॉय करते हुए अपनी स्टडी को भी ध्यान में रखें।

गंगा के किरदार के बारे में आकृति कहती हैं कि अभी तक हुई शूटिंग में खूब मजा आया। गंगा के कैरेक्टर में जब शूट पर होती हूं तो जो लुक है, कॉस्ट्यूम और ज्वेलरी है, ये सब मुझे बेहद पसंद है। शो में मेरे जो फ्रेंड्स बने हैं, उनके साथ खूब खेलती हूं। सेट पर जिनको अच्छी हिंदी आती है, वे सब मुझे बताते रहते हैं कि किस डॉयलाग का उच्चारण कैसे करना है। आकृति कहती हैं कि वे खूब एंजॉय करते हुए शूटिंग करती हैं। हमें यकीन है कि ये शो सबको बहुत पसंद आएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close