कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर संस्कृति शर्मा ने आवेदकों के आवेदनों पर सुनवाई की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। जनसुनवाई के दौरान विभिन्ना विभागों के संबंधित 43 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटनी, आबकारी विभाग, आयुक्त नगर निगम, जनपद पंचायत कटनी, ढीमरखेड़ा, बड़वारा, जिला पंचायत, जिला रोजगार अधिकारी, तहसीलदार कटनी ग्रामीण, तहसीलदार कटनी शहर, तहसीलदार ढीमरखेड़ा, तहसीलदार विजयराघवगढ़, नायब तहसीलदार पहाड़ी, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, विद्युत विभाग, शिकायत शाखा, शिक्षा विभाग, श्रम विभाग से संबंधित आवेदनों पर डिप्टी कलेक्टर ने सुनवाई की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

.......

कलेक्टर ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में योगदान के प्रति जताया आभार

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान को जिले में सफल बनाने में दिए गए योगदान के प्रति नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक व शैक्षणिक संस्थाओं और शासकीय कर्मियों के प्रति आभार जताया है। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि कटनी वासियों ने पूरे जोश और जज्बे के साथ हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग किया। उन्होंने कहा कि देश का भविष्य युवाओं के हाथों में है और कटनी के युवाओं का देशभक्ति का जज्बा और अपने राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान काबिल-ए-तारीफ है। श्री मिश्रा ने कहा कि यहां के पंचायत प्रतिनिधियों और नगर निगम व नगर परिषद के पार्षद, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महापौर ने पूरी लगन से हर घर तिरंगा अभियान में शिरकत किया। कलेक्टर ने कटनी खजुराहो सांसद वीडी शर्मा और जिले के विधायकों से इस अभियान में मिले सहयोग की भी सराहना की है।

सम्मानपूर्वक उतारें राष्ट्रीय ध्वज, नियमानुसार रखें सुरक्षित

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

हर घर तिरंगा अभियान के तहत घरों, प्रतिष्ठानों, दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद तिरंगे को सम्मानपूर्वक उतारने और झंडा संहिता के अनुसार सुरक्षित रखने की जिलेवासियों से कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने अपील की है। जारी अपील में कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान में आप सभी ने अपने घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों सम्मानपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज फहराया है। तिरंगे का सम्मान सर्वोपरि है और इस बात को ध्यान में रखकर सम्मान सहित ध्वज को नीचे उतारें। साथ ही झंडा संहिता के अनुसार फोल्ड कर उसे सुरक्षित रखें। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि झंडा संहिता में हुए संशोधन के अनुसार जिलेवासी अभी भी सम्मान सहित अपने-अपने घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकते हैं लेकिन तिरंगे के सम्मान का पूरा ध्यान रखकर राष्ट्रीय ध्वज फहराएं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close