पहाड़ी/निवार(नईदुनिया न्यूज)। पहाड़ी निवार की सड़क पर जानलेवा तार झूल रहे हैं। इससे यहां पर किसी की भी जान जा सकती है। ग्रामीणों ने बताया कि मुरली तालाब से भदौरा सड़क पर यह तार झूल रहे हैं। इसकी कई बार शिकायत की गई लेकिन शिकायत पर किसी ने ध्यान ही नहीं दिया है। इससे आम नागरिक बेहद परेशान हो गए हैं।

इसके अलावा पहाड़ी के कूरबाबा मोहल्ला में मैन लाइन की केबिल खुद ही पिघलकर गिर रही है। यहां पर किसी तकनी की फाल्ट की वजह से यह हो रहा है। स्थानीय नागरिकों में ब्रजनंदन पटेल, रामकुमार रजक, श्याम कुमार ने बताया कि इसकी शिकायत कई बार विजली विभाग को दी गई लेकिन विद्त मामले में विद्युत विभाग द्वारा समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पूरे गांव में कई स्थानों पर इस तरह की समस्या है लेकिन समस्या को अधिकारी सुनते ही नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि इसके अलावा बिजली जाने की समस्या से भी लोग परेशान होते हैं। बिजली ट्रिपिंग की समस्या भी पहाड़ी में बनी है। नागरिकों ने विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से समस्याओं के समाधान की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि यदि समय रहते विद्युत समस्याओं का ध्यान नहीं दिया तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

असुरक्षित लगे हैं विद्युत बॉक्स

जिले में विभिन्ना इलाकों को इलेक्ट्रानिक कंट्रोल बॉक्स में आग लग रही है। इससे आग जनी हो सकती है लेकिन मामले में विद्युत विभाग गंभीर नहीं है। जिले की तहसीलों के ग्रामीण क्षेत्रों में रिहायशी इलाकों में घर के ऊपर लगे इलेक्ट्रिकल कंट्रोल बॉक्स में आए दिन आग रही है। ग्रामीण अंचल में अधिकतर घरों की छज्जे से सटे हुए इलेक्ट्रिकल कंट्रोल बॉक्स लगाए गए हैं। यहां आए दिन शार्ट सर्किट से आग लगने की समस्या बनी रहती है। घरों से सटे केवल में बिजली के तारों के जाल से कभी भी आग लगने का खतरा बना रहता है। स्लीमनाबाद क्षेत्र में विगत दिवस एक घर के ऊपर बने बॉक्स में शॉर्ट सर्किट हुआ। इसके बाद केबल बॉक्स में आग लग गई। इस आग से बॉक्स पूरी तरह जलकर राख हो गया एवं उससे जुड़ी हुई केबल में भी आग लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि बस्ती में अधिकांश घरों के छज्जे के ऊपर केविन बॉक्स लगाए गए हैं, जिनमें सुधार ना कराए जाने पर हमेशा घर में आग लगने का खतरा बना रहता है। कई स्थानों पर इलेक्ट्रिकल कंट्रोल बॉक्स पूरी तरह से असुरक्षति हैं। ग्रामीणों ने विभाग से घरों के आसपास एवं घरों के छत के ऊपर लगे बिजली कंट्रोल बॉक्स को सावधानीपूर्वक सुरक्षति स्थान में लगाने की भी अपील की है ताकि नागरिकों किसी खतरे का सामना न करना पड़े और वे सुरक्षित रहें।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close