कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिना मेहनत रुपये मिलने की लालच में किसान के साथ 5 लाख रुपये की ठगी हो गई। ठगी होने के बाद किसान को समझ में आया कि वह लूट लिया गया। अब किसान पुलिस थाना के चक्कर लगा रहा है। मामले में किराए के ट्रैक्टर लगाकर युवकों ने किसान से उसके हाथ से ही 5 लाख रुपये ले गए। यह पूरा मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मामला बरही थाना क्षेत्र का है गैरतलाई गांव का है। जानकारी के अनुसार किसान वंश धारी यादव के पास 18 मई को तीन अज्ञात व्यक्ति पहुंचे। इनसे किसान की जमीन समतलीकरण करवाने के संबंध में चर्चा हुई। 19 मई की सुबह जमीन लेवलिंग का काम ट्रैक्टर से शुरू भी कर दिया गया। दोपहर 2 बजे वाहन में डीजल डलवाने के लिए दो हजार रुपये भी लिए गए। इसी बीच 4 पहिया वाहन में सवार होकर वही तीन युवक फिर पहुंचे। उन्होंने वर्गफीट के हिसाब से जमीन समतलीकरण करवाने पर 32 लाख रुपये मिलने का गणित किसान को समझाया। इसके एवज में किसान से पांच लाख रुपये मांगे गए। लालच में किसान गैरतलाई पीएनबी बैंक उन्हीं ठगों के साथ पहुंचा और अपने खाते से पांच लाख रुपये निकाल कर उनके सुपुर्द कर दिए। किसान को बाइक में बैठाकर वह कोनिया गांव तक पहुंचाकर किसान को रास्ते में उतार कर रवाना हो गए। लौटकर किसान अपने खेत पहुंचा तो लेवल करने वाले ट्रैक्टर के साथ कर्मचारी भी गायब मिले। इसके बाद खुद के साथ ठगी की आशंका के साथ बरही पुलिस के पास पहुंचा। अब बरही पुलिस मामले की पड़ताल में लगी है। जानकारी के अनुसार ठगी करने वाला युवक बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। किसान की शिकायत पर पुलिस ने ठग की तलाश शुरु कर दी है, लेकिन अब तक उसके संबंध में कोई सुराग नहीं मिले हैं। बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में ठगी करने वाला एक युवक की पुलिस तलाश कर रही है।

ट्रैक्टर भी किराए के लिएः वहीं पुलिस ने जमीन लेवलिंग का काम करने आए ट्रेक्टर संचालकों से पूछताछ की है तो जानकारी मिली है कि उक्त युवकों से उनका कोई संबंध नहीं है। ट्रेक्टर संचालकों से युवक 25 घंटे का काम कहकर उनके वाहन लेकर आए थे। वह बाहर से आए हैं। इसके बाद जब 9 घंटे के काम के बाद रुपये नहीं मिले तो वह आ गए। वहीं किसान यह समझता रहा कि ठगी करने वाले युवक ही ट्रेक्टर मालिक हैं। वहीं ट्रेक्टर संचालक कह रहे हैं कि उनका ठगी करने वाले युवकों के साथ कोई संबंध नहीं है। फिर भी पुलिस मामले में आपसी संबंधों की भी पड़ताल में लगी है।

वर्जन

किसान से 5 लाख की ठगी की गई है। मामले में जांच की जा रही है। ट्रेक्टर संचालकों से पूछताछ में पता चला है कि ट्रेक्टर भी उन युवकों के नहीं थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ठगों की तलाश की जा रही है।

- सुधाकर बारस्कर, थाना प्रभारी बरही

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close