Katni Coronavirus News : कटनी(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में एक ही परिवार के 16 पॉजिटिव निकले हैं। इसके अलावा 2 अन्य पॉजिटिव मिले हैं। इससे जिले में हड़कंप की स्थिति है। इसके अलावा जिले में कोरोना से एक मौत की भी खबर है।जिले में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 242 तक पहुंच गई है।

डॉ समीर सिंघई ने बताया कि हॉस्पिटल लाइन माधवनगर निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। यह 4 अगस्त को इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद इन्हें माधवनगर के उत्कृष्ट स्कूल के छात्रावास स्थित कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया था। विगत रात उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई और इसके बाद 108 एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल ले जाया यहां सुबह करीब साढ़े 5 बजे उनकी मौत हो गई। इसके बाद शासन के प्रोटोकाल के तहत माधवनगर इमलिया रोड स्थित मुक्तिधाम इनका अंतिम संस्कार किया गया।

7 अगस्त को 31 पॉजिटिव मिले थे

इससे पहले 7 अगस्त को भी जिले में कोरोना बम फूटा था। इस दिन एक साथ 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस रिपोर्ट में माधवनगर निवासी एक परिवार के 24 लोग पॉजिटिव हो गए थे। इससे पहले जिले में 25 जुलाई को एक साथ 29 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई थी। नईबस्ती में ट्रेडिंग का काम करे व्यापारी सहित एक ही परिवार के 16 सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही दो अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये दो युवक विजयराघवगढ़ के कैमोर व भैंसवाही गांव के हैं। यह दोनों बाहर से भैंसवाही गांव पहुंचे थे।

एक ही परिवार के सदस्य मिले पॉजिटिव

पॉजिटिव मिलने वालों में 50 वर्षीय पुरुष, 28 वर्षीय महिला, 28वर्षीय महिला, 27 वर्षीय पुरुष 25 वर्षीय पुरुष, 13 वर्षीय बालक, 19 वर्षीय किशोर, 56 वर्षीय महिला, 32 वर्षीय पुरुष,32 वर्षीय महिला, 6 वर्षीय बालिका, 15 वर्षीय बालिका, 20 वर्षीय युवक, 47 वर्षीय पुरुष, .6 माह की बालिका, 27 वर्षीय महिला, सभी निवासी जयप्रकाश वार्ड नंबर 9 नईबस्ती है।

15 जून को हुई थी पहली मौत, अब तक 6 मौत

इसके अलावा जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। 9 अगस्त को भी जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिले में कोरोना से पहली मौत 15 जून को प्रदेश कांग्रेस सचिव की मेडिकल कॉलेज में हुई थी। 20 जून को कांग्रेस नेता ने भी मेडिकल कालेज में दम तोड़ा था। अब 3 जुलाई को महिला की कोरोना से पॉजिटिव होने से मौत हो गई। इसके बाद 3 अगस्त को माधवनगर निवासी एक बुजुर्ग ने इंदौर में दम तोड़ दिया। इसके बाद 5 अगस्त को माधवनगर के बांग्ला लाइन निवासी एक महिला ने जबलपुर लेज में दम तोड़ दिया। इसके बाद 9 माधवनगर हॉस्पिटल लाइन निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है।

प्रशासन को करनी पड़ रही मशक्कत

जिले में लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। जिले में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते पुलिस व प्रशासन सक्रिय है लेकिन आम लोगों में आज भी जागरूकता की कमी देखी जा रही है। इससे प्रशासन को संक्रमण बढ़ने से रोकने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिले में जैसे-जैसे कोरोना का कहर बढ़ रहा है। उसी तरह नागरिक नियमों के प्रति जागरूकता भी कम दिखा रहा है। प्रशासन ने तो सभी के लिए नियमों में ढील दी है लेकिन इसके साथ कुछ नियम बनाए हैं कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करें और मास्क का इस्तेमाल करें।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020