फोटो 1 कटनी। निरीक्षण करते कलेक्टर।

कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कटाएघाट सड़क पर सुरम्य पार्क से अमकुही वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट और अमकुही औद्योगिक क्षेत्र होते हुए बिलहरी रोड बायपास तक कटनी शहर के लिए एक अतिरिक्त सुगम वैकल्पिक मार्ग मिल गया है। अब औद्योगिक क्षेत्र अमकुही अथवा बरगवां तक पहुंचने वाले वाहनों को शहर के मध्य मार्ग से नहीं गुजरना होगा। नो-एंट्री के दौरान भी औद्योगिक क्षेत्र अमकुही, कटाएघाट, बरगवां तक भारी वाहन इस वैकल्पिक मार्ग से पहुंच सकेंगे।

कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने सुबह शहर भ्रमण के दौरान इस वैकल्पिक मार्ग को बनाने सुरम्य पार्क से अमकुही वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक मार्ग के चौड़ीकरण और 450 मीटर में किए गए डामरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के गेट के ठीक सामने सड़क पर बनाए गए स्पीड ब्रेकर को तत्काल तोड़कर उचित स्थान पर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सुरम्य पार्क से अमकुही वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट तक बन इस नई चौड़ी सड़क में एक कोट डामरीकरण करें तथा इसकी लंबाई अमकुही औद्योगिक क्षेत्र तक बढ़ाएं। अमकुही औद्योगिक क्षेत्र तक सड़क का निर्माण हो जाने से भारी वाहनों का औद्योगिक क्षेत्र तक आवागमन सुगम होगा। साथ ही बिलहरी जाने वाली मुख्य सड़क बायपास की रोड से भी जुड़ने पर राजमार्ग से कटाएघाट तक आने का वैकल्पिक मार्ग भी भारी वाहनों को मिल सकेगा।

निर्माण कार्यों में तेजी के निर्देश

कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने नगर निगम के अधिकारियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि में अनुमत्य गतिविधियों के अंतर्गत बचाव की सावधानियों के साथ नगर के विकास और निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने शुक्रवार को कटनी शहर का सुबह भ्रमण कर नगर निगम के संचालित विकास कार्यों और सौंदर्यीकरण तथा स्वच्छता के कार्यों का निरीक्षण किया। इस मौके पर आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह, कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा सहित नगर निगम के अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना