कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

स्वच्छ सर्वेक्षण- 2021 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए निगम के स्वास्थ्य विभाग के स्वच्छता दूतों द्वारा रोजाना दो पालियों में नगर की सफाई की जा रही है। गुरुवार को नगर के व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई व डोर टू डोर कचरा वाहनों के माध्यम से नगर के भवनों एवं दुकानों से निकलने वाले गीले एवं सूखे कचरे के संग्रहण का कार्य किया गया।

प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि प्रशासक प्रियंक मिश्रा एवं निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन एवं उपायायुक्त अशफाक परवेज के मार्गदर्शन में स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नगर को अव्वल दर्जा दिलाने के लिए रोजाना दो पालियों में नगर के विभिन्ना सार्वजनिक स्थलों की सफाई कराई जा रही है। नगर को साफ एवं स्वच्छ रखने के प्रयास हो रहे हैं। रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था के तहत मुख्य व्यवसायिक मार्ग मिशन चौक, सुभाष चौक, झंडा बजार, गोल बजार सहित स्टेशन पहुंच मार्ग की सफाई कर कचरा उठाया गया।

गुरुवार की सुबह नगर की प्रथम पाली की सफाई व्यवस्था के अन्तर्गत पन्नाा मोड तिराहा, बस स्टेण्ड, आजाद चौक, मिशन चौक, नगर निगम पार्क, सुभाष चौक, जिला चिकित्सालय मार्ग, स्टेशन रोड सहित नदीपार, पन्नाा मोड एवं अन्य मुख्य मार्गो के डिवाईडरों की सफाई व डस्टबिन की धुलाई का कार्य कराया गया। नगर के सार्वजानिक मार्गो की सफाई व्यवस्था के तहत वेंकट वार्ड मंदिर के आसपास सफाई एवं चूने की लाईनिंग, राजीव गांधी वार्ड के मुख्य मार्गो की सफाई, आर्डिनेंस फेक्ट्री काली मंदिर के पास, शासकीय पॉलीटेकनिक महाविद्यालय परिसर, उपनगरीय क्षेत्र बाबा नारायण शाह वार्ड माधवनगर स्थित ग्राम पंचायत चौराहा, हास्पिटल लाईन नया गुररुद्वारा के सामने की सफाई एवं चूने की लाइन का कार्य, संत कवरराम वार्ड में सिंधु धर्मशाला मार्ग की सडक की सफाई सहित उपनगरीय एवं नगरीय क्षेत्रों के विभिन्ना सार्वजनिक मार्गो की सफाई का कार्य कराया गया।

नालियों की सफाई कराकर अपशिष्ट को बाहर निकालाः नगर की नालियों की सफाई के तहत लाल बहादुर शास्त्री वार्ड प्रभात जी के घर के पास एवं पन्नाा मोड टॉवर गली की नालियों, गणेश प्रसाद मसुरहा वार्ड में महेन्द्र शर्मा के घर के पास, जालपा देवी वार्ड स्थित रावत गली, जयप्रकाश वार्ड नई बस्ती में नालियों की सफाई, मदन मोहन चौबे वार्ड स्थित दुर्गा मंदिर के पास, सुदर्शन बाल मंदिर के पास, कावस जी वार्ड सिद्धबाबा रोड शंकर जी के मंदिर के सामने, संजय वंशकार पुरानी कलारी के सामने, सहित नगर की अन्य स्थलों की नालियों की सफाई की गई।

वेंकट लायब्रेरी संचालन के पूर्व परिसर को किया गया सैनिटाइजः निगमायुक्त द्वारा आम नागरिको एवं छात्रों के अध्यापन के लिए निगम द्वारा संचालित वेंकट लायब्रेरी को फिर से खुलवाया गया है। कोरोना से बचाव के लिए लायब्रेरी को खोलने से पहले सैनिटाइज कराया गया है।

सतगुरु पर्व पर निगम प्रशासन करेगा प्रकाश, पेयजल एवं साफ-सफाई की व्यवस्था

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

सतगुरु पर्व माधवनगर स्थित बाबा माधवशाह दरबार में 14 एवं 15 जनवरी को मनाया जाएगा। निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने सतगुररु पर्व के आयोजन के लिए कार्यक्रम स्थल एवं आसपास नगर निगम द्वारा प्रकाश, पेयजल एवं साफ-सफाई इत्यादि की व्यवस्था कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

निगमायुक्त ने पर्व के आयोजन की निर्धारित तिथियों में कार्यक्रम स्थल बाबा माधवशाह दरबार प्रांगण एवं आवश्यकतानुसार आसपास प्रकाश की व्यवस्था कराने के लिए सहा.यंत्री आदेश जैन एवं मोना कारेरा उपयंत्री को, पेयजल हेतु टेंकर के माध्यम से पानी सप्लाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुपरवाईजर मुरलीधर देववंशी व उद्यान पर्यवेक्षक अभिषेक अरजरिया तथा साफ-सफाई इत्यादि व्यवस्था कराने के लिए स्वा.अधि. एमएल निगम तथा महेन्द्र सिंह परिहार को निर्देशित किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस