कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। करहिया गांव में 4 बजे पुलिस ने धावा दिया। सुबह अचानक शहर से लगे करहिया गांव में पुलिस की हलचल ने गांववासियों की नींद तोड़ दी। इस कार्रवाई में कई थानों का पुलिस बल शामिल रहा। इस दौरान आरोपितों के घरों में और करहिया तलाब के किनारे शराब की भट्टियां धधक रहीं थी। कुछ को सुलगाए जाने की तैयारी हो रही थी। पुलिस ने सभी आरोपितों पर कार्रवाई की है। पुलिस की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है।

कार्रवाई के लिए कुठला, कोतवाली, विजयराघवगढ़, रंगनाथ थाना, एनकेजे, माधवनगर, रीठी सहित अन्य पुलिस थानों की संयुक्त टीम बनाई गई थी। इसके लिए अपनी पूर्व तैयारी में पुलिस बल के करीब सौ जवान पुलिस लाइन में एकत्रित हुए। प्रभारी एसपी संदीप मिश्रा द्वारा इस तरह की कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इसके लिए सीएसपी शशिकांत शुक्ला के निर्देशन में टीम गठित की गई थी।

कार्रवाई के लिए सुबह 3 बजे पुलिस लाइन में विभिन्न थानों से आया पुलिस बल एकत्रित हुआ। इसमें 8-10 की संख्या में महिला पुलिस बल भी रहा। करीब 100 की संख्या में एकत्रित बल की कार्रवाई के लिए अलग-अलग टोलियां बनाईं गईं और योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई की गई। सीएसपी शशिकांत शुक्ला ने बताया कि कार्रवाई के पहले उस पूरे मोहल्ले को घेरा गया। इसके बाद कार्रवाई की गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान 210 लीटर शराब जब्त की गई। इनमें 10 आरोपितों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया है। कार्रवाई के दौरान 4 सौ क्विंटल लाहन नष्ट किया गया। कार्रवाई में पुष्पा बाई नरगड़िया, संगीता नरगड़िया से 55 लीटर शराब जब्त की गई। दुलारी बाई नरगड़िया, लाला नरगड़िया, अमन नरगड़िया, शैलेष नरगड़िया, शेखर मांझी, किसन बसदेवा, संदीप सनौडिया व रुकमणी बाई से भी अवैध शराब जब्त की गई।

इनके विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। यहां पर शासकीय भूमि पर अतिक्रम की जानकारी भी पुलिस ने एसडीएम को देते हुए कार्रवाई कराने की बात कही है। कार्रवाई के दौरान प्रभारी पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, थाना प्रभारी कुठला विपिन सिंह, संजय दुबे माधवनगर, सुधाकर बारस्कर विजयराघवगढ़, अर्चना सिंह महिला थाना, विजय विश्वकर्मा कोतवाली, लवली सोनी, अंजू लकड़ा, रोहित यादव, नितिन कंवल सहित अन्य थाना प्रभारियों की उपस्थिति रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस