कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

एक तरफ जहां पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है। वहीं दूसरी तरफ ओवरलोड हाइवा लोगों की जान के दुश्मन बने हुए हैं। बेलगाम गति से दौडने वाले इन वाहनों से ग्रामीण परेशान हो चुके हैं। गांव-गांव इन ओवरलोड वाहनों की पहुंच हो चुकी है। लेकिन ओवरलोड वाहनों पर पुलिस ने आज तक कार्रवाई नहीं की। शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे लिगरी से संसारपुर जाने वाली सड़क पर एक हाइवा क्रमांक एमपी-20, एचबी-5098 के चालक ने मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। जिससे दोनों युवक सड़क किनारे गिर गए। संसारपुर निवासी एक युवक तो सलामत बच गया लेकिन साथी दूसरे युवक कर्ण चक्रवर्ती के पैर में चोट आई है। गनीमत रही कि दूसरा युवक हाइवा के नीचे नहीं आया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद ग्रामीणों की भीड लग गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवा को सड़क पर रोककर चालक से मारपीट कर दी और उसे गांव के अंदर से धीमी गति से हाइवा निकालने की हिदायत देकर छोड़ दिया।

ग्रामीणों ने कहा कि मुरम, रेत और गिट्टी के ओवरलोड हाइवा रोज बेलगाम गति से निकलते हैं। गांव वालों के साथ कई बार हादसे हो चुके हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि डुगरिया हार में क्रशर लगा है। जहां हाइवा गिट्टी लेकर निकलते हैं। क्रशर मालिक इन वाहनों में ओवरलोड गिट्टी करके भिजवाता है जिससे गांव के बीच से निकली सड़क पर गिट्टी फैली रहती है। स्लीमनाबाद थाना की पुलिस इन वाहनों पर कभी कार्रवाई नहीं करती।

सड़कों को कर रहे जर्जर

सड़कों से ओवरलोड हाइवा निकलने के कारण सड़कें जर्जर हो रही हैं। नई सड़क दो साल भी नहीं चल पाती और जर्जर हो जाती है। लेकिन थाना क्षेत्र की पुलिस इन वाहनों कभी कार्रवाई नहीं करती। ग्रामीणों का कहना है कि डुगरिया हार में मुरम का अवैध खनन जोरों से चल रहा है। इसलिए रात में वाहनों से मुरम ढोई जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags