मिशन चौक पेट्रोल पंप पर तख्ती दिखाकर व नारे लगाकर किया गया प्रदर्शन

कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारती कांग्रेस कमेटी के आह्वान व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर कटनी जिला शहर कांग्रेस कमेटी के कांग्रेसजनों द्वारा पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के विरुद्ध साइकिल चलाकर मिशन चौक पेट्रोल पंप पर तख्ती दिखाकर व नारे लगाकर उग्र प्रदर्शन किया गया।

कांग्रेस जनों ने बताया कि कोरोना काल में आम जनता का रोजगार छिन गया, लोग अपनी रोजी रोटी तक जुटा नहीं पा रहे है। भाजपा में केंद्र में बैठी मोदी सरकार और मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार टैक्स लगा लगाकर लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि कर रही है और महंगाई बेलगाम होती जा रही है। खाने का तेल 200 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। यदि भाजपा की सरकार महंगाई पर लगाम नही लगा सकती है तो उसे सत्ता में रहने का बिल्कुल भी अधिकार नहीं है।

डीजल पेट्रोल के साथ साथ रसोई गैस की कीमतों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है। सब्सिडी को बंद करके आम जनता को लूटा जा रहा है। इससे गरीब व मध्यम वर्गीय परिवार की कमर टूटी जा रही हों और भाजपा के केंद्र व राज्य सरकारों के कानों में जूं तक नही रेंग रही है और वह उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है जिसे सत्ता से बेदखल करने के लिए मध्यप्रदेश और देश की जनता कमर कस चुकी है। मध्यप्रदेश शिक्षा व शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामनरेश त्रिपाठी, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव हरिशंकर शुक्ला, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष द्वय प्रियदर्शन गौड़, करन सिंह चौहान, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री पद्मा शुक्ला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राकेश जैन कक्का, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनु दीक्षित, राष्ट्रीय समन्वयक व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अंशु मिश्रा,वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवकुमार यादव, जिला सेवादल अध्यक्ष पंकज गौतम, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष माया चौधरी, विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष व प्रवक्ता मनोज गुप्ता एडवोकेट, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रमेश सोनी, इस्तियाक अहमद, राकेश द्विवेदी गुड्डू ने भी मध्यप्रदेश की राज्य सरकार और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, और खाने के तेल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस और खाने के तेल की कीमत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में लगभग डेढ़ गुना से भी अधिक बढ़ चुके हैं। कोरोना काल के संकट में भी अभी दाम बढ़ते जा रहे है और उसके कम होने के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं जो कि केंद्र और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के वित्तीय कु प्रबंधन का परिणाम है। ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है जो संकट के समय में आम जनता, गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार को राहत देने की बजाय तरह तरह के टैक्स लगाकर लूट रही है। समस्त कांग्रेसजनों ने साइकिल रैली निकालकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस्तीफे की मांग की।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags