थोड़ी सी बारिश में शहर के हाल बेहाल, प्रमुख सड़कों पर भरा पानी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में बारिश क्या हुई जगह पानी से सड़कें लबालब हो गई। रोजाना साफ सफाई और नाली नालों को साफ करने के बावजूद घंटे भर की बारिश से नालियों से पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर भर गया। कई जगहों पर जलप्लावन की स्थिति निर्मित होने पर नगर निगम का अमला पहुंचा और नालियों में अटा कचरा साफ कर सड़कों में भरे पानी की निकासी बनाई। बारिश के दौरान नगर के कई स्थानों से जलभराव की शिकायत निगम के हेल्पलाइन नंबर की गई। जिस पर निगम के अमले ने पहुंचकर लोगों को राहत पहुंचाई।

हालांकि नगर निगम पिछले एक माह से बारिश के मौसम किसी तरह की समस्या से निपटने के लिए लगातार साफ सफाई और नाले नालियों के पानी की निकासी के लिए प्रयास कर रहा है। निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखे है कि बारिश में नगरवासियों को जलभराव की समस्या से परेशानी नहीं होना चाहिए। जिसके कारण नगर निगम का अमला लगातार इसी प्रयास में जुटा रहा।

प्रभारी स्वास्थ अधिकारी ने बताया कि विगत रात्रि वर्षा के कारण नगर के विभिन्ना स्थलों बालाजी नगर पुरवार स्कूल गली, गायत्री नगर पुलिया, माधवनगर में पानी भराव की शिकायत प्राप्त होनें पर निगमायुक्त ने नगर के मुख्य मार्गो का निरीक्षण कर निगम के अतिक्रमण दस्ते एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को शीघ्र ही वर्षाजल निकासी की व्यवस्था कर आवागमन को सुगम बनाने के निर्देश प्रदान किये गए। निर्देशों के परिपालन में निगम प्रशासन की बाढ नियंत्रण टीम के सदस्यों द्वारा स्थल पर पहुंचकर पानी निकासी की व्यवस्था कराई गई।

नगर की सुचारू सफाई व्यवस्था के तहत गुरुवार को सुबह नगर के विभिन्ना स्थलों पन्ना मोड, कुठला थाना, बस स्टेण्ड परिसर, चांडक चौक ढलान, राष्ट्रीय स्कूल मैदान, मिशन चौक, जगमोहन दास वार्ड की सार्वजनिक मार्ग, गुरूनानक वार्ड बरही रोड, भट्टा मोहल्ला मार्ग, रंगनाथ नगर रोड मंगलनगर पुलिया तक, सहित उपनगरीय क्षेत्र मंगलनगर मुख्य मार्ग, आचार्य कृपलानी वार्ड स्थित सब्जी मंडी, सहित नगर के विभिन्ना वार्डो के मुख्य एवं अन्य मार्गो की सफाई का कार्य कराया गया।

जलप्लावन से दिलाई निजात

बारिश के दौरान नगर के मुख्य मार्गो में नाले नालियों में जलभराव की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए निगमायुक्त ने गुरुवार की सुबह निगम के क्षेत्रीय उपयंत्री एवं स्वास्थ्य शाखा के अधिकारियों की उपस्थिति में क्षेत्रीय नागरिकों के साथ जालपा देवी वार्ड स्थित राष्ट्रीय स्कूल मार्ग के नालों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान राष्ट्रीय स्कूल के सामने सहित बीच मार्ग में लगे चेंबर की सफाई कराने, नाले के अवरोधों को हटाकर पानी प्रवाह की सुगम व्यवस्था किये जानें तथा चांडक चौक मुख्य मार्ग तक के दौनों ओर की नालियों की तल्ली से सफाई कराकर पानी निकासी की सुगम व्यवस्था किये जानें के निर्देश प्रदान किये। जलभराव की समस्या से निपटनें के लिए निगम के स्वच्छता दूतों की गैंग के माध्यम से नगर के अन्य विभिन्ना स्थलों इंदिरा गांधी वार्ड स्थित बाला जी नगर में सार्वजनिक मार्ग में पानी भराव की समस्या के निदान के लिए पानी निकासी की व्यवस्था की जाकर नालियों की सफाई कार्य, राम मनोहर लोहिया वार्ड स्थित प्रजापति मोहल्ला, ईश्वरी पुरा वार्ड मुख्य मार्ग, सागर पुलिया की नालियों, रधुनाथ गंज वार्ड कोतवाली थाना के सामनें तथा देना बेंक के सामनें, कावस जी वार्ड विभिन्ना स्थलों के नाले नालियों, फारेस्टर वार्ड में शास्त्री चौक से भीमराव चौक एवं रंगनाथ मंदिर रोड की नालियों, द्वारका सिटी के पास चेंबर हटाकर मेन रोड की नालियों की सफाई, वंशस्वरूप वार्ड द्वारका सिटी गेट के बाहर मेन रोड के नाले की सफाई, बाबा नारायण शाह वार्ड स्थित सुलभ शौचालय के पास जाम नाले की सफाई, माधवनगर घनश्याम चावला जी के घर के पास सहित नगर के अन्य स्थलों के नाले एवं नालियों की सफाई का कार्य कराया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags