टीकाकरण संवाद कार्यक्रम के तहत वार्डों के घरों में पहुंचे कर्मचारी

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोविड-19 माहामारी से बचाव के लिए शासन द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। वैक्सीनेशन सत्र के माध्यम से भी नागरिकों को अपना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शासन निर्देशानुसार 17 सितंबर को आयोजित होने वाले टीकाकरण महाअभियान को लेकर नगर में टीका संवाद कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कार्यक्रम में जिला स्तर एवं नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा नगर के समस्त वार्डो में घर घर संपर्क कर टीकाकरण से वंचित लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

जिला कलेक्टर प्रियंक मिश्रा एवं निगमायुक्त सत्येन्द्र सिह धाकरे के निर्देशन में गठित टीम के अधिकारियों कर्मचारियों ने बुधवार सुबह नगर के विभिन्ना वार्डो चन्द्र शेखर आजाद वार्ड, जय प्रकाश वार्ड नई बस्ती, राजीव गांधी वार्ड, आचार्य विनोवा भावे वार्ड, अंबेडकर वार्ड स्थित झुग्गी झोपडी सहित विभिन्ना बस्तियों, कावस जी वार्ड की विभिन्ना बस्तियों एवं गठित दल के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा अपनें प्रभार क्षेत्र वाले वार्डो की विभिन्ना बस्तियों का भ्रमण करते हुए स्थानीय रहवसियों से टीकाकरण संवाद कार्यक्रम के तहत चर्चा की गई। इस दौरान टीकाकरण के फायदे से अवगत कराते हुए वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के लिए जागरूक करते हुए नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में पहुंचकर वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक किया गया।

अनंत चतुर्दशी पर मांसाहारी पदार्थो का क्रय-विक्रय रहेगा बंद

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

डोल ग्यारस पर 17 सितम्बर एवं 19 सितम्बर को अनंत चतुर्दशी पर्व होने के कारण नगर के समस्त पशुवध गृह, मांसाहारी पदार्थ मुर्गी, मछली, आदि का क्रय विक्रय बंद रहेगा। नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी ने समस्त पशुवध दुकानदारों को सूचित किया है कि शुक्रवार को डोल ग्यारस एवं रविवार को अंनत चर्तुदशी पर्व होने के कारण मांसांहारी पदार्थ न बेचे, न खरीदें और न पकाये उक्त आदेश का उल्लंघन करते पाये जाने पर कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local