मोबाइल बेन के माध्यम से लोगों से किया गया संपर्क

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोविड महामारी से बचाव के लिए निरंतर आयोजित किये जा रहे वैक्सीनेशन सत्रों के तहत जिला कलेक्टर प्रियंक मिश्रा एवं निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन में नगरीय सीमान्तर्गत बुधवार को 11 टीकाकरण केन्द्रों में आयोजित होने वाले वैक्सीनेशन सत्र में नागरिकों की सुविधाओं के लिए निगम ने आवश्यक व्यवस्थाएं कराई।

प्रभारी कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा ने बताया कि निगमायुक्त के निर्देशन में बुधवार को निगम सीमान्तर्गत 11 टीकाकरण केन्द्रों प्राथमिक शाला पुरैनी, पुरानी कचहरी, सेवाभारती अक्षर नंदन स्कूल, आर्डिनेंस हास्पिटल, एसीसी हास्पिटल, झूलेलाल मंदिर माधवनगर, सामुदायिक भवन जालपा वार्ड, आंगनबाडी केन्द्र कावस जी वार्ड, पुत्री शाला राबर्ट लाईन, रसकला स्कूल नेहरू वार्ड, सीएलपी स्कूल पाठक वार्ड में निगम के गठित दल के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा संबंधित शाखओं के माध्यम से साफ-सफाई, चूने की लाईनिंग, पेयजल, प्रकाश, फर्नीचर आदि की व्यवस्थाओं को पूर्ण कराया जाकर शत प्रतिशत लक्ष्‌य प्राप्त करने के प्रयास किये गए। दो मोबाईल वेन के माध्यम से टीकाकरण कराने के लिए गठित दल के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा भी निर्धारित टीकाकरण स्थलों में अधिक से अधिक नागरिको से संपर्क किया जाकर टीकाकरण से वंचित लोगों को टीकाकरण का कार्य कराया जाकर टीकाकरण कराने वाले नागरिकों की आवश्यक जानकारी पंजी में संधारित की गई।

स्कूल के गणवेश बनाने में धांधली का आरोप

जिले के समूहों की जांच की मांग

बड़वारा। नईदुनिया न्यूज

जिले में मप्र के राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में प्रदेश सरकार की मंशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों की नारी समूह शक्ति को रोजगार उपलब्ध कराकर उनको सक्षम बनाना है। सरकार की नारी शक्ति को रोजगार प्रदान की मंशा थी, परंतु प्रदेश के राज्य ग्रामीण आजीविका गणवेश सिलाई मिशन में व्यापक भ्रष्टाचार किया गया हैं। समूह को दिया गया काम किसी अन्य जिले से शिव ऐजेंसी रीवा से बनावाया जा रहा है। जबकी यह संबंधित समूहों द्वारा बनवाया जाना था। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local