कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में किसी भी प्रकार से संक्रमित बीमारियों का प्रसार न हो सके। इसके लिए निगमायुक्त सत्येंद्र सिंह धाकरे ने निगम सीमांतर्गत विशेष सफाई अभियान चलानें क्षेत्रीय वार्ड दरोगाओं के साथ डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए जन-संपर्क के माध्यम से कूलर की टंकी, टायर आदि में भरे पानी को अलग कराने, जलभराव वाले स्थलों पर लार्वा विनिष्टिकरण के लिए कीटनाशक दवा का निरंतर छिड़काव करानें, वाहक जनित रोग की रोकथाम के लिए जिला मलेरिया विभाग के मलेरिया निरीक्षक के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण करनें, लार्वा पाए जानें पर संबंधित के विरूद्ध जुर्मानें की कार्रवाई करनें के लिए चारों जोन के स्वच्छता निरीक्षक प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक व वार्ड दरोगाओं को निर्देशित किया है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि निर्देशों के परिपालन में निगम के स्वास्थ्य अमले द्वारा आज सुबह नगर के चारों जोनों में विशेष सफाई का अभियान चलाया गया। मुख्य मार्गों, बाजार क्षेत्रों डिवाइडर, नाले नालियों की सफाई, कचरे के प्वाइंटों के उठाव का कार्य सहित डोर टू डोर कचरे का संग्रहण किया गया। नगर को साफ एवं स्वच्छ रखनें के प्रयास निरंतर जारी है।

कीटनाशक दवा छिड़काव सहित किया गया लार्वा सर्वे

नगर में संक्रमित बीमारियों के प्रसार पर नियंत्रण के लिए निगमायुक्त श्री सत्येंद्र सिंह धाकरे के निर्देशन में आज सुबह प्रथम पाली में अभियान चलाया गया। नगर के विभिन्नाा वार्डों गणेश प्रसाद मसुरहा वार्ड, वेंकट वार्ड निषाद स्कूल, रफी अहमद किदवई वार्ड स्थित जागृति कॉलोनी व पानी की टंकी के पास वंशकार बस्ती, मदन मोहन चौबे वार्ड पारसी मोहल्ला, वंश स्वरूप वार्ड स्थित गढडा टोला सहित नगर के विभिन्नाा स्थलों में कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया गया। डेंगू संक्रमण को देखते हुए नगर के विभिन्नाा स्थलों श्याम प्रसाद मुखर्जी वार्ड के विभिन्नाा स्थलों, आचार्य कृपलानी वार्ड वार्ड के विभिन्ना भवनों तथा हेमू कालाणी वार्ड माधवनगर थानें के पास भवनों में कूलर के पानी एवं गमलों का निरीक्षण किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local