कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस व आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय तिलक स्नातकोत्तर महाविालय कटनी में दिनांक 22 सितंबर से तक साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन जिला संगठक डॉ. आरपी सिंह व माधुरी गर्ग के नेतृत्व में प्राचार्य डॉ. एसके खरे की अध्यक्षता में किया गया। यह कार्यक्रम युग पुरूष स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पार्पण द्वारा हुआ। यह कार्यक्रम एक सप्ताह के अंतर्गत विभन्निा्‌ गतिविधियों-स्वच्छता, पौधारोपण, नारालेखन प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता के रूप में संपन्ना्‌ हुआ। इस समस्त गतिविधियों में एनएसएस के विार्थियों ने बढ़-चढ कर भाग लिया। लगभग 30 एनएसएस के स्वयं सेवकों से पोस्टर प्रतियोगिता व नारा लेखन प्रतियोगिता में भाग लिया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार है।

भाजयुवा ने जिला चिकित्सालय में लगाया गया रक्तदान शिविर

कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सेवा और समर्पण का अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक निरंतर चल रहा है। इसी क्रम में भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता विविध सेवा कार्य कर रहे हैं। सेवा के इस क्रम में आज भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर में ब्लड डोनेट करके सेवा में अपना योगदान दिया। मुख्यतिथि के रूप भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल उपस्थित रहे। यह रक्तदान शिविर सराहनीय है। इससे युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूक किया जा सकता है। उक्त विचार आज जिला चिकित्सालय में भाजपा जिला अध्यक्ष रामरतन पायल ने युवा मोर्चा के रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते व्यक्त किए। इस अवसर पर भाजयुमो के जिला अध्यक्ष मृदुल द्विवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के 71 वर्ष के अवसर पर 71 यूनिट ब्लड डोनेट करने का संकल्प लिया गया है। कार्यक्रम के संयोजक मोनू यादव ने बताया कि युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरूकता है।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पीतांबर टोपनानी, शशांक श्रीवास्तव, महामंत्री चेतन हिंदूजा उपाध्यक्ष, दीपक टंडन सोनी, भावना सिंह, जिला मंत्री अंकिता तिवारी, शिवम शर्मा ने भी उद्बोधन में रक्तदान को महादान निरूपित किया। आभार प्रदर्शन मोर्चा के जिला महामंत्री मयंक गुप्ता ने किया। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता रक्तदान करने आए युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पदाधिकारी एवं यज्ञदत्त पप्पा मिश्रा, आशुतोष शुक्ला, सचिन तिवारी, दीपक तिवारी, गीता गुप्ता, किरण जैन, प्रीति सूरी ने उत्साह ब़ढ़ाया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local