कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगर निगम के रामनिवास वार्ड में पानी की भीषण समस्या को लेकर वार्ड पार्षद ने अपने वार्ड से लोगों के साथ जुलूस निकाला और मिशन चौक से होते हुए नगर निगम परिसर पहुंचे। वार्ड पार्षद राजेश जाट ने बताया कि वार्ड में पानी की समस्या के चलते वार्ड के वाशिंदों को परेशान होना पड रहा है। लेकिन निगम के अधिकारी समस्याओं का निराकरण नहीं कर रहे है। लोगों को रोजाना सुबह शाम पानी के लिए भटकना पड रहा है। वहीं वार्ड के लोगों की पात्रता पर्ची की समस्या जटिल हो चुकी है। जिससे वार्डवासी परेशान हो रहे हैं। इन्हीं समयाओं के विरोध में वार्ड पार्षद ने वार्ड के पीडित लोगों को लेकर निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया और धरने पर बैठे रहे। इस दौरान वार्ड पार्षद ने निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपा। जिसमें वार्ड की मूलभूत समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करने मांग की गई।

बड़वारा जनपद पंचायत में हुआ शत प्रतिशत पहला डोज

कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राज्य सरकार प्रदेशभर में पात्र नागरिकों के शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सोमवार को संपूर्ण प्रदेश में वैक्सीनेशन महा अभियान चलाया गया। इसके तहत घर-घर पहुंचकर वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न टीमों ने लोगों को कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन की डोज दी। कोई न छूटे थीम पर टीकाकरण का कार्य अभियान के रूप में किया जा रहा है। जिले की कटनी और रीठी जनपद पंचायत प्रथम डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर चुकी हैं और उसके बाद अब बड़वारा जनपद पंचायत में भी 18 वर्ष से अधिक आयु के समस्त नागरिकों को कोविड से बचाव का पहला टीका लग चुका है।

क्राईसिस मैनेजमेंट समूह के पदाधिकारियों ने इस संबंध में सत्यापन के बाद प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया है। सत्यापन के बाद बड़वारा जनपद पंचायत शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने वाली तीसरी जनपद पंचायत बन गई। जनपद पंचायत बड़वारा की कुल जनसंख्या 1 लाख 4 हजार 196 है, इसमें से 18 वर्ष अधिक आयु के नागरिकों की अनुमानित संख्या 80 हजार 152 है। एसडीएम बलवीर रमन ने बताया कि बड़वारा की सभी 41 ग्राम पंचायतों के अनुसार मतदाता सूची कुल 80 हजार 152 नाम दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि 27 सितंबर तक जनपद पंचायत बड़वारा में 68 हजार 925 नागरिकों को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई जा चुकी है। जनपद पंचायत क्रायसिस मैनेजमेंट समूह के पदाधिकारियों ने सत्यापन किया है कि जनपद क्षेत्र के 18 वर्ष से अधिक आयु के 11 हजार 227 नागरिक या तो व्यक्तिगत कारण से बाहर चले गए हैं या उनकी मृत्यु हो गई है या फिर गंभीर बीमारी व अन्य कारणों से वह वर्तमान में टीकाकरण के लिए उपलब्ध नहीं हैं। खंड स्तरीय संकट प्रबंधन समूह इससे संतुष्ट है कि जनपद पंचायत क्षेत्र में अब कोई भी 18 वर्ष से अधिक आयु का नागरिक वैक्सीन के प्रथम डोज से वंचित नहीं है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local