विजयराघवगढ़। नईदुनिया न्यूज

संजय पाठक फ्रेंड्स ग्रुप द्वारा विजयराघवगढ़ वार्ड क्रमांक 1 विधायक कार्यालय में स्थापित मां दुर्गाजी की महाआरती एवं छप्पन भोग का प्रसाद माता रानी को चढ़ाया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

विसर्जन घाटों में प्रतिमा विसर्जन के लिए कुंड निर्माण का कार्य पूरा

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

विसर्जन घाटों में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए कुण्डों के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। विसर्जन घाटों की सफाई व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए घाट पहुंच मार्गो, घाटों की सीढियों एवं विसर्जन कुण्डों के आसपास विशेष सफाई का अभियान चलाकर सफाई की गई। निगमायुक्त के निर्देशन एवं कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा सहित घाटों में नियुक्त प्रभारियों के मार्गदर्शन में गुरुवार को सुबह सफाई की गई।

प्रतिमा विसर्जन के लिए कुण्डों की आवश्यक तैयारियों को दृष्टिगत रखते हुए घाटों में नियुक्त प्रभारियों एवं गठित दल के अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति में गुरुवार सुबह से गाटर घाट एवं पीरबाबा घाट के दौनों ओर, मसुरहा घाट, मोहन घाट, सिमरार नदी रपटा पुल, माई नदी, बाबा घाट, बलगवां, छपरवाह में कृत्रिम कुण्डों के निर्माण का कार्य जेसीबी मशीन एवं पोकलिन मशीन के माध्यम से पूर्ण कराया गया। निर्मित कुण्डों में पानी भराव के लिए कुण्डों पर तिरपाल एवं पन्नाी बिछाई जाकर पानी भराव का कार्य प्रारंभ कराया गया। निगमायुक्त ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजामों के साथ आज शाम तक समस्त विसर्जन कुण्डों में भी पानी भराव की कार्यवाही पूर्ण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया है।

आंगनबाडी में हुआ कन्याओं का पूजन

उमरियापान। नईदुनिया न्यूज

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और लाडली लक्ष्‌मी योजना के तहत नवरात्र पर्व पर उमरियापान में आंगनबाड़ी केंद्रों के संयुक्त तत्वाधान में डोली मोहल्ला स्थित चंदी माता देवी पंडाल में कन्याओं का पूजन कर भोजन खिलाया गया। कलश स्थापन के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अर्चना चौरसिया, भारती चौरसिया, मीना गुप्ता, सहायिका मंती श्रीवास, सुनीता मेहरा, गीता जोगी द्वारा कन्याओं के पैर पखारे गए और उन्हें तिलक रोरी लगा कर पूजा की गई। इसके उपरांत कन्याओं को भोजन कराया गया और लोगों को बालिकाओं के संरक्षण के लिए प्रेरित किया गया। पर्यावरण संरक्षण, कोरोना से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने के लिए भी उपस्थित महिलाओं, किशोरियों को प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में ब्रजमोहन वैष्णव, राजकुमार कोल सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local