रीठी। नईदुनिया न्यूज

दस दिवसीय नवरात्र पर्व की नवमीं के पावन अवसर पर शुक्रवार को रीठी के खेरमाई दुर्गोत्सव समिति द्वारा खेरमाई प्रांगण में कटनी व जबलपुर के संयुक्त तत्वावधान में देवी जागरण का कार्यक्रम रखा गया है। खेरमाई दुर्गोत्सव समिति ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को रात्रि आठ बजे से कटनी व जबलपुर के गायकों द्वारा खेरमाई प्रांगण रीठी में शानदार प्रस्तुति दी जाएगी। देवी जागरण कार्यक्रम को लेकर समिति द्वारा तैयारीयां भी पूर्ण कर ली गई है। समिति के पदाधिकारी व सदस्यों ने सभी से कार्यक्रम मे पहुंचने की अपील की है।

दूल्हा बने कान्हा और दुल्हन बनी रुकमणी का हुआ विवाह

बहोरीबंद। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला कटनी के तहसील बहोरीबंद अंतर्गत ग्राम कुआं में नवरात्र पर्व के उपलक्ष्‌य पर संगीतमय भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा। यहां कथाव्यास संत ब्रह्मानंद महाराज कथा सुना रहे हैं। इसी बीच भागवत कथा के छठवें दिन भगवान श्रीकृष्ण और माता रुक्मणी का विवाह संपन्ना हुआ। बड़े ही धूमधाम से समिति के भक्तों द्वारा बरात लगाई गई और कथा पंडाल पर पहुंचकर विवाह का आयोजन किया गया। इस बीच भक्तों ने बहुत ही प्रसन्ना चित्त होकर भगवान श्रीकृष्ण और माता रुक्मणी का विवाह आयोजन किया। इस मौके पर समस्त भक्त जनों का जनसैलाब एकत्रित रहा।

भाजपा कार्यालय में कन्या पूजन, भोज व भंडारा

कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नवरात्र में कन्या पूजन व कन्या भोजन का एक पवित्र अनुष्ठान है जो परंपरा अनुसार नवरात्रि उत्सव के आठवें और नौवें दिन छोटी छोटी कन्याओं को मां दुर्गा का अवतार माना जाता है। आदिशक्ति माता दुर्गा की प्रतीक रूप में कन्याओं का पूजन भोजन प्रसाद दिया गया। भाजपा जिला कार्यालय में भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल एवम कार्यकर्ताओं ने कन्या पूजन भोज का अनुष्ठान किया। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि इस दौरान कन्याओं के पैर धोकर माथे पर रोली लगाकर प्रसाद रूपी भोजन, उपहार दक्षिणा दी। कन्या भोज के बाद कार्यालय में आम भंडारे में सैकड़ों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं को खिलाया इनमें चमनलाल आनंद, रामचंद्र तिवारी, पीतांबर टोपनानी, चेतन हिंदुजा, मृदुल दिवेदी, गीता गुप्ता ,भावना सिंह, सूर्यकांत गौतम, दीपक टंडन सोनी, रामू साहू,अंबरीश वर्मा,शिवम शर्मा, अंकिता तिवारी, यज्ञदत्त मिश्रा, आशुतोष शुक्ला आदि ने सहभागिता की ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local