कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की गतिविधियों से नागरिकों को अवगत कराकर नगर की सफाई व्यवस्था में सकारात्मक सहयोग प्राप्त करने के लिए प्रशासक प्रियंक मिश्रा एवं निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन में निगम प्रशासन द्वारा घर घर दस्तक अभियान चलाया जा रहा है। नोडल अधिकारी सुनील सिंह ने बताया कि नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता की भावना उत्पन्ना करने के लिए रफी अहमद किदवई वार्ड स्थित प्रेमनगर में नागरिकों के मध्यम पहुंचकर स्वच्छता संबंधी पूछे जाने वाले 7 सवालों की जानकारी से अवगत कराते हुए पूछे जानें वाले 7 सवालों का सकारात्मक फीडबैक देकर नगर को स्वच्छता के उच्च पायदान का दर्जा दिलाने की अपील की गई।

घरों से निकलने वाले गीले, सूखे एवं हानिकारक कचरे के जानकारी से अवगत कराते हुए कचरा को पृथक पृथक डस्टबिन में रखने एवं निगम के कचरा वाहनों में पृथक - पृथक देकर नगर की सफाई व्यवस्था को सुचारू रखने के संबंध में अवगत कराया गया। घरों से निकलने वाले गीले कचरे से घर पर ही होम कम्पोस्टिंग के माध्यम से मटका खाद की विधि से अवगत कराते हुए निकलने वाले कचरे की मात्रा को कम करने एवं निर्मित खाद का उपयोग घर के गमलों एवं बगीचे में करने की अपील की गई।

अहमद नगर से पन्ना मोड के डिवाइडर किए गए साफ

कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

निगम प्रशासन द्वारा रोजाना दो पालियों के माध्यम से नगर की सडकों और नालियों को साफ किया जा रहा है। बुधवार सुबह नगरीय एवं उपनगरीय क्षेत्रों की सफाई की गई।मुख्य मार्गो सहित नाले नालियों के अपशिष्ट की सफाई के साथ ही डोर टू डोर कचरे के संग्रहण किया गया। सफाई व्यवस्था के तहत पन्नाा मोड, बस स्टेण्ड, आजाद चौक से शेर चौक, मिशन चौक, आचार्य विनोवा भावे वार्ड स्थित दुर्गा चौक, शिवाजी वार्ड मेन रोड, रधुनाथ गंज वार्ड स्थित घंटाघर, खोवा गली, बताशा गली, भट्टा मोहल्ला मुख्य मार्ग, फारेस्टर वार्ड के विभिन्ना स्थलों, मदन मोहन चौबे वार्ड विवेक चर्तुवेदी के पास झाडियों की कटाई, लखेरा मुख्य मार्ग, डीडी बेनर्जी के निवास के पीछे की खरपतवार की कटाई सहित नगर के मुख्य मार्गो की सफाई की गई। इसके अलावा अहमद नगर से पन्ना मोड एवं पन्नाा मोड से गौशाला तक, बरगवां ओव्हर ब्रिज के नीचे, माधवनगर गेट के पास, द्वारका सिटी गेट के पास के पास के डिवाईडरों की सफाई का कार्य कराया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local