कटनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। देश में अमन चैन बना रहे। इसकी दुआ करने अखिल भारतीय किन्नर समाज महासम्मेलन में देश भर से किन्नर एकत्रित हुए। किन्नरों का यह सम्मेलन उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर में आयोजित किया जा रहा है। किन्नर माधवनगर इमलिया क्षेत्र में पटाखा दुकान के सामने यह आयोजन किया जा रहा है।

अमन चैन की करेंगे दुआ : भोपाल बैरागढ़ से आई परवीन किन्नर ने बताया यहा पर दिल्ली, मुंबई से किन्नर एकत्र हुए हैं। यह देश के लिए अमन चैन की दुआ करेंगे। उन्होंने बताया कि यह आयोजन कटनी की पूर्व महापौर कमला मौसी के नेतृत्व में आयोजित किया जा रहा है। किन्नर शबीना जान ने बताया कि इससे पहले 2003 में यह महासम्मेलन हुआ था। जनता की भलाई के लिए यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। यह सम्मेलन 25 तारीख को समाप्त होगा। इसमें महाराष्ट्र, मद्रास, बैंगलुरु, जोधपुर सहित अन्य स्थानों से किन्नर एकत्रित हुए हैं। परवीन किन्नर ने बताया कि हमारे समाज में भी रिश्ते बनते हैं। यहां बहन बेटी बनाई जाती हैं। रिश्ते नाते बनाए जाते हैं। इसके अंतर्गत मेहंदी की रश्म होती है। दोपहर में कलश यात्रा निकाली गई कलश में गंगाजल रखा गया था।

सड़कों में नाचते गाते किन्नर देख रुके राहगीर : वहीं उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर की सड़कों में नाचते गाते किन्नरों को देखकर राहगीर रुक गए। सबके मन में यह जिज्ञासा रही कि यह कौन सा आयोजन हो रहा है। उत्साह से झूमते किन्नरों ने बताया कि देश में अमन हो, शांति हो सभी मिलजुल कर रहें। इसके लिए यह सम्मेलन फिर आयोजित किया गया है।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local